लाइव टीवी

Coronavirus: बोलीं राबड़ी देवी- हम केन्द्र और राज्य सरकार से निहोरा कर रहल बानि कि भगवान के खातिर...
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 26, 2020, 1:20 PM IST
Coronavirus: बोलीं राबड़ी देवी- हम केन्द्र और राज्य सरकार से निहोरा कर रहल बानि कि भगवान के खातिर...
बिहार से बाहर फंसे मजदूरों की राहत के लिए राबड़ी देवी ने केंद्र और राज्य सरकार से अपील की.

राबड़ी देवी ने लिखा, हम केन्द्र और राज्य सरकार से निहोरा कर रहल बानि की भगवान के ख़ातिर जे भी हमार बिहारी भाई, बहिन, बच्चा और गरीब-गुरबा लोग बाहर फँस गईल बा ऊ लोगन के रहे और खाए के इंतज़ाम करीं. ई गरीब-गुरबा के आंसू देख के हमरो आंसू नईखे रुकत.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को देखते हुए पूरे भारत में 22 मार्च की आधी रात से लॉकडाउन (Lockdown) हो गया. रेल सेवा से लेकर एयर सर्विस तक बंद पड़ गई हैं. इसके साथ ही जो जहां हैं वहीं रहना उनकी मजबूरी बन गई है. पंजाब, जम्मू, दिल्ली, राजस्थान और तमिलनाडु समेत कई प्रदेशों में बिहार के प्रवासी मजदूर फंस गए हैं. अब ये अपने घर आना चाहते हैं, लेकिन कोई रास्ता नहीं दिख रहा है. अब इसको लेकर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Former Chief Minister Rabri Devi) ने केंद्र और राज्य सरकार से इन्हें राहत पहुंचाने की अपील की है.

अपने ट्विटर हैंडल से किए गए भोजपुरी में किए गए ट्वीट में राबड़ी देवी ने लिखा,  हम केन्द्र और राज्य सरकार से निहोरा कर रहल बानि की भगवान के ख़ातिर जे भी हमार बिहारी भाई, बहिन, बच्चा और गरीब-गुरबा लोग बाहर फँस गईल बा ऊ लोगन के रहे और खाए के इंतज़ाम करीं. ई गरीब-गुरबा के आंसू देख के हमरो आंसू नईखे रुकत.



बता दें कि बिहार सरकार (Government of Bihar) ने दिल्ली में फंसे मजदूरों को सहायता के लिए फोन नंबर जारी किया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के खतरे को देखते देश में हुए लॉकडाउन के बाद अगर दिल्ली में बिहार के कोई मजदूर मदद चाहते हैं तो वह मोबाइल नंबर 981831252 और 9773711261 पर फोन कर मदद मांग सकते हैं.

बिहार सरकार ने सरकार ने दिल्ली में मौजूद बिहार सरकार के पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वहां फंसे हुए बिहार के मजदूरों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए. बता दें कि देश की राजधानी में काम करने वाले तकरीबन 250 से ज्यादा मजदूरों ने श्रम विभाग को फोन कर मदद की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें

Coronavirus: दिल्ली में फंसे हैं कोई बिहारी मजदूर तो सहायता के लिए इन नंबरों पर करें कॉल...

Coronavirus: आज से IGIMS में भी शुरू हुई जांच, 12 घंटे में ही मिल जाएगी रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर