न्यूज 18 की मुहिम के साथ आईं राबड़ी देवी, बोलीं- दुलारी को बचाने में लगा देंगे जी-जान

राबड़ी देवी ने सरकार के सिस्टम को असफल करार देते हुए कहा कि न्यूज 18 से बाकियों को सीखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आरजेडी का प्रतिनिधिमंडल दुलारी के गांव निर्मली भी जाएगा.

News18 Bihar
Updated: July 20, 2019, 11:57 AM IST
न्यूज 18 की मुहिम के साथ आईं राबड़ी देवी, बोलीं- दुलारी को बचाने में लगा देंगे जी-जान
सुपौल की दुलारी देवी की मदद के लिए न्यूज 18 के साथ आईं राबड़ी देवी
News18 Bihar
Updated: July 20, 2019, 11:57 AM IST
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी न्यूज 18 की उस मुहिम के साथ आ गई हैं जिसमें सुपौल की वृद्ध एवं बीमार महिला दुलारी देवी को मदद दिलाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. राबड़ी देवी ने न्यूज 18 की सराहना करते हुए कहा कि आपलोगों ने एक सामाजिक काम किया है, आप सब का शुक्रिया. उन्होंने यह भी कहा कि दुलारी की मदद के लिए हम सभी जी जान लगा देंगे.

राबड़ी देवी ने दिया मदद का भरोसा
राबड़ी देवी ने कहा कि आरजेडी के विधायक और नेता दरभंगा के DMCH जाएंगे जहां दुलारी देवी भर्ती की गई हैं. उन्होंने कहा कि दुलारी और उसके पति प्रभु की आरजेडी हरसंभव मदद करेगी.

DMCH जाएगा प्रतिनिधिमंडल

उन्होंने कहा कि आरजेडी का प्रतिनिधिमंडल दुलारी के गांव निर्मली भी जाएगा. राबड़ी देवी ने सरकार के सिस्टम को असफल करार देते हुए कहा कि न्यूज 18 से बाकियों को सीखने की जरूरत है.

छह दिनों तक भूखी रहीं दुलारी देवी
बता दें कि न्यूज 18 तब से दुलारी देवी को मदद दिलाने के मिशन में जुटा हुआ जब से सुपौल के निर्मली में एक गरीब परिवार की दयनीय हालत सामने आई है. बता दें कि पिछले 6 दिनों से दुलारी देवी जिंदगी और मौत से जूझ रही है. 6 दिनों तक अन्न का एक दाना भी उसके पेट में नहीं गया था.
Loading...

सुपौल जिले के निर्मली की रहने वाली दुलारी देवी बाढ़ पीड़ित हैं और वह काफी बीमार भी हैं. छह दिनों तक वह लगातार भूखी रहने को मजबूर रहीं.


गरीबी-भुखमरी-बीमारी की जद में परिवार
वह कुछ बोल पाने में भी असमर्थ है. पति प्रभु के अनुसार दुलारी देवी की यह हालत बाढ़ के कारण हुई है. अचानक बाढ़ आई तो उसकी झोपड़ी सिर पर गिर गई.  तब से वह बिछावन पर जिंदगी और मौत से लड़ाई लड़ रही है.

न्यूज 18 की मुहिम लाई रंग
हालांकि जब न्यूज 18 ने इस गरीब परिवार की पीड़ा को दुनिया के सामने लाया तो सुपौल जिला प्रशासन भी मदद को आगे आया. दुलारी को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया फिर दरभंगा के DMCH भेजा गया.

न्यूज 18 की मुहिम के बाद प्रशासन हरकत में आया और दुलारी देवी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया.


हालांकि दुलारी का हालत अब भी नाजुक बनी हुई है, लेकिन अब वह कुछ-कुछ होश में है. दुलारी ने एक हफ्ते बाद अपने पति प्रभु से बात की और इशारों में न्यूज 18 को शुभकामनाएं दीं.

रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़ें-


बिहार में विकराल हुई बाढ़ की समस्या, अब तक 138 लोगों की मौत




लालू यादव से आज मिलेंगे RJD के 3 बड़े नेता, तेजस्वी के भी आने की ख़बर

First published: July 20, 2019, 9:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...