बोलीं राबड़ी देवी- 2005 से सिर्फ लाठी चला रही है ये सरकार

राबड़ी देवी ने कहा कि 2005 से यह सरकार सिर्फ लाठी चला रही है. मांग करने पर सरकार लाठी चलाती है और यह सिलसिला डेढ़ दशक से जारी है. बिहार सरकार सिर्फ दमन की नीति चला रही है, जो भी अपना हक मांगने जाता है उसे पीटा जाता है.

News18 Bihar
Updated: July 19, 2019, 12:12 PM IST
बोलीं राबड़ी देवी- 2005 से सिर्फ लाठी चला रही है ये सरकार
शिक्षकों पर लाठीचार्ज मामले में राबड़ी देवी ने नीतीश सरकार को घेरा
News18 Bihar
Updated: July 19, 2019, 12:12 PM IST
समान काम-समान वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे नियोजित शिक्षकों पर गुरुवार को हुए लाठीचार्ज का मामला शुक्रवार को बिहार विधानमंडल में गूंजा. इस मुद्दे को लेकर विधान परिषद में कार्यवाही शुरू होते ही सदन के अंदर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया और कांग्रेस-राजद समेत पूरा विपक्ष वेल में पहुंच गया. परिषद पोर्टिको में आरजेडी और कांग्रेस के सदस्यों ने नारेबाजी की और शिक्षकों की मांग मानने की सरकार से अपील की. बिहार की पूर्व सीएम और विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने इस पर कहा कि नीतीश सरकार सिर्फ लाठी चलाना ही जानती है.

राबड़ी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना
राबड़ी देवी ने कहा कि 2005 से यह सरकार सिर्फ लाठी चला रही है. मांग करने पर सरकार लाठी चलाती है और यह सिलसिला डेढ़ दशक से जारी है. बिहार सरकार सिर्फ दमन की नीति चला रही है, जो भी अपना हक मांगने जाता है उसे पीटा जाता है. शिक्षकों की मांग मानी जनी चाहिए. राबड़ी देवी ने कहा कि इस मसले पर राजद कार्य स्थगन प्रस्ताव लाएगी.

कांग्रेस के सदस्यों ने किया हंगामा

वहीं कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि नीतीश कुमार कांग्रेस पर आरोप लगाते हैं और कहते हैं कि कांग्रेस के समय गोली चलती थी. आज बिहार सरकार क्या कर रही है. उन्होंने कहा कि शिक्षकों के सिर पर लाठी चलाना पुलिस मैन्युअल का उल्लंघन है. इस मामले पर नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए.

आरजेडी ने नीतीश सरकार को बर्बर कहा
वहीं आरजेडी विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि सरकार निरंकुश हो गई है.जब लोग अपनी मांग करते हैं तो सरकार लाठी, गोली और आंसू गैस से हमला करती है. बरर्बरतापूर्ण कार्रवाई करती है और महिला शिक्षकों को भी पीटा जाता है.
Loading...

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि घायल शिक्षकों का सरकारी फंड से इलाज करवाए. दोषियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए. उन्होंने कहा कि मारी सरकार आएगी तो हम शिक्षकों की मांग पर विचार करेंगे.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें-


मवेशी चोरी के आरोप में तीन लोगों की हत्या के बाद हंगामा, परिजन बोले- साजिश के तहत मारा गया




RSS जासूसी मामला: गिरिराज ने CM नीतीश की मंशा पर उठाए सवाल, सुशील मोदी से मांगा जवाब

First published: July 19, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...