Home /News /bihar /

rabri devi organize iftar party at his patna residence after victory in mlc and bochha by election bramk

जीत के साइड इफेक्ट, बोचहां और MLC चुनाव में जीत के कारण सालों बाद राबड़ी आवास इफ्तार की दावत

कई सालों बाद पटना में राबड़ी देवी के आवास पर दावत-ए-इफ्तार का आयोजन हो रहा है

कई सालों बाद पटना में राबड़ी देवी के आवास पर दावत-ए-इफ्तार का आयोजन हो रहा है

Iftar Politics Of Bihar: विधान परिषद के चुनाव और बोचहा में शानदार जीत के बाद लालू परिवार ने रमजान के मौके पर इफ्तार की दावत का आयोजन किया है. राबड़ी आवास पर होने वाले इफ्तार पार्टी में लोगों को खुला आमंत्रण दिया गया है. इस इफ्तार पार्टी के मायने राजनीतिक दृष्टि से भी खास हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राजनीति में हर पर्व और त्योहार के मौके पर किया गया सामूहिक आयोजन अपने आप में खास होता है. बिहार में भोज और सियासत की बात करें तो लालू प्रसाद यादव के आवास पर मकर संक्रांति और रमजान में होने वाला इफ्तार पार्टी का आयोजन हमेशा से सुर्खियों में रहा है. इन मौकों पर कई बार सियासत को नई करवटें बदलते देखा गया है. सालों बाद एक बार फिर लालू आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है, जिस पर सबकी नजरें टिकी होंगी.

विधान परिषद चुनाव में आरजेडी की छह सीटों पर मिली सफलता और बोचहां विधानसभा उपचुनाव में मिली शानदार जीत के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने परिवार की तरफ से 22 अप्रैल को अपने आवास 10 सर्कुलर रोड में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है. 22 अप्रैल को होने वाले इफ्तार पार्टी के आयोजन में लोगों को शामिल होने के लिए आमन्त्रण पत्र बनाया गया है जिस पर लालू प्रसाद यादव, राबडी देवी, तेजप्रताप यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तस्वीर लगी है.

इफ्तार में शामिल होने के लिए आमन्त्रण पत्र तो छापा गया है लेकिन विपक्षियों के आमंत्रण पर फिलहाल कुछ साफ नहीं हो सका है. लालू परिवार ने रमजान के मौके पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है जिसमें बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की संभावनाएं हैं. इस इफ्तार पार्टी में आरजेडी के तमाम विधायको के साथ बड़े संख्या में कार्यकर्ताओं का जुटान होगा. फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इफ्तार पार्टी में जेडीयू और बीजेपी के नेताओ को आमंत्रण दिया जाएगा या नहीं.

लालू प्रसाद यादव के जेल जाने और तबियत खराब रहने के साथ कोरोना के कारण पिछले कई सालों से लालू आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं हो रहा था लेकिन विधान परिषद और बोचहां विधानसभा की जीत ने आरजेडी में नई जान डाल दी है, इसका नतीजा है कि इस बार भव्य आयोजन किया जा रहा है.

नये जातीय समीकरण के साथ पुराने समीकरण को भी साधने की तैयारी

विधान परिषद और बोचहां के उपचुनाव में तेजस्वी की रणनीति और नई जातीय समीकरण के प्रयोग ने आरजेडी को बड़ी बढ़त दिलाने के साथ बड़ा वर्ग भी तैयार कर दिया है. इस चुनाव में पुराने माई समीकरण के साथ सवर्णों को भी टिकट देकर तेजस्वी ने नया प्रयोग किया, जिसे लोगों ने खूब सराहा और जीत भी दिलाई. तेजस्वी बराबर आरजेडी को ए टू जेड की पार्टी बनाने की बात करते रहे हैं. इसी के तहत इस बार मिली जीत में अतिपिछड़ा के अलावा भूमिहार वर्ग से भी लोगों को टिकट दिया गया और जीत भी मिली. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि तेजस्वी नए प्रयोग के साथ अपने पुराने यादव और मुस्लिम वोट बैंक को भी मजबूती से साथ रखना चाहते हैं इसलिए रमजान के मौके पर सभी को साथ लेकर बड़ा संदेश देना चाहते है. इससे पहले पिछले दिनों ही नीतीश कुमार ने अपने आवास पर इफ्तार का आयोजन किया था.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर