लाइव टीवी

हैदराबाद एनकाउंटर का राबड़ी देवी ने किया समर्थन, बोलीं- नीतीश कुमार से कोई काहे नहीं सवाल पूछता?

News18 Bihar
Updated: December 6, 2019, 1:20 PM IST
हैदराबाद एनकाउंटर का राबड़ी देवी ने किया समर्थन, बोलीं- नीतीश कुमार से कोई काहे नहीं सवाल पूछता?
हैदराबाद एनकाउंटर का बिहार की पूर्व सीएम ने स्वागत किया है. (फाइल फोटो)

राबड़ी देवी ने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वह निश्चित रूप से अपराधियों के हौसले तोड़ने का काम करेगा. हम इसका स्वागत करते हैं. बिहार में भी महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले बढ़ रहे हैं. लेकिन यहां राज्य सरकार सुस्त है और कुछ नहीं कर रही है.

  • Share this:
पटना. हैदराबादमें एक वेटनरी डॉक्टर (Veterinary Doctor) के साथ 28 नवंबर को चार लोगों ने गैंगरेप (Gang rape)किया और फिर उसे जलाकर मार डाला. शुक्रवार की सुबह इस मामले में नया मोड़ तब आ गया जब तड़के इन चारों का एनकाउंटर (encounter  कर दिया गया. हालांकि इस प्रक्रिया पर कई तरह के सवाल भी उठने लगे हैं, लेकिन आम लोगों से लेकर देश की अधिकतर सियासी पार्टियों ने इसका स्वागत किया है. इस एनकाउंटर का बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी (Rabri devi)ने भी स्वागत किया है. हालांकि इस बहाने उन्होंने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को भी कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है.

उन्होंने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वह निश्चित रूप से अपराधियों के हौसले तोड़ने का काम करेगा. हम इसका स्वागत करते हैं. बिहार में भी महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले बढ़ रहे हैं. लेकिन यहां राज्य सरकार सुस्त है और कुछ नहीं कर रही है.

राबड़ी देवी ने ट्वीट के जरिए भी अपनी बात रखी. उन्होंने लिखा, बलात्कार जैसा जघन्य अपराध करने वालों को निश्चित रूप से तय समय सीमा के अंदर क़ानूनन सज़ा मिलनी चाहिए. बिहार में ऐसा घिनौना कार्य करने वालों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है. मुज़फ़्फ़रपुर में 34 मासूम लड़कियों के जनबलात्कार आरोपियों को सज़ा नहीं हुई है. CM ने आरोपियों को बचाया है.


राबड़ी देवी ने एक और ट्वीट किया और इसमें लिखा, बिहार में प्रतिदिन सैकड़ों बलात्कार की घटनाओं के बारे में सुन व्यथित हो जाती हूं. नेता से पहले माँ हूँ. बिहार में सरकार पस्त, विधि व्यवस्था ध्वस्त और गुंडे-बलात्कारी मस्त है. अबतक मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह के आरोपियों को सज़ा नहीं मिली है. नीतीश कुमार से कोई काहे नहीं सवाल पूछता?



इससे पहले कांग्रेस की पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि पुलिस वालों को सैल्यूट करती हूं कि रेपिस्टो को भागने नहीं दिया. अब उस लड़की के मां- बाप और हम सबके कलेजे को ठंडक मिली है. उऩ्होंने कहा आज मीडिया में चर्चा होनी चाहिए कि 'who is next' यह चर्चा नहीं होनी चाहिए कि कैसे हुआ ?

रंजीत रंजन ने ये भी कहा कि निर्भया कांड के गुनहगारों को भी जल्द से जल्द फांसी दी जाए. उन्होंने मांग की कि रेपिस्टों के लिए दया याचिका न हो इसके लिए सरकार कानून में संशोधन करे.

कांग्रेस की पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने रेपिस्टों की दया याचिका नहीं होने के लिए कानून में संशोधन की मांग की.


हैदराबाद पुलिस कार्रवाई को जेडीयू, बीजेपी, आरजेडी ने भी सराहना की है. JDU के नेता नीरज कुमार ने कार्रवाई को उचित बताते हुए कहा कि इस घटना को लेकर पूरे देश में उबाल था, लेकिन पुलिस की कार्रवाई जनता को सुकून देने वाली है. उन्होंने कहा कि यह घटना मानवता को झकझोर देने वाली थी.

वहीं, बीजेपी के विधायक संजीव चौरसिया ने भी इस कार्रवाई का समर्थन करते हुए कहा कि पुलिस ने की उचित कार्रवाई की है. जबकि आरजेडी के नेता विजय प्रकाश ने कहा कि पुलिस ने सिचुवेशन के हिसाब से किया अपना काम किया है. हालांकि ऐसे आरोपियों को सजा देने की जिम्मेवारी न्यायालय की होती है फिर भी पुलिस ने जो किया वो सही किया.

ये भी पढ़ें


हैदराबाद एनकाउंटर: कांग्रेस नेता ने पुलिस को किया सैल्यूट, बोलीं-'who is next ?'




इस मामले में बिहार की थी 'खास' पहचान, धीमी रफ्तार पर अब उठ रहे सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 12:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर