राबड़ी ने मतदाताओं को कहा 'बिकाऊ', JDU बोली-जनता ने अहंकार और भ्रष्टाचार को सिखाया सबक

JDU प्रवक्ता ने कहा कि राबड़ी जी और उनके कुनबे को जनता ने आजिज होकर राजनीति से बाहर किया है. हालांकि नीतीश जी के साथ आने से आरजेडी को बड़ी पार्टी बनने का अवसर मिला था, लेकिन लोकसभा चुनाव में हुए सूपड़ा साफ होने से आरजेडी को सबक मिला है.

News18 Bihar
Updated: July 6, 2019, 11:13 AM IST
राबड़ी ने मतदाताओं को कहा 'बिकाऊ', JDU बोली-जनता ने अहंकार और भ्रष्टाचार को सिखाया सबक
राबड़ी देवी ने मतदाताओं को बिकाऊ कहा
News18 Bihar
Updated: July 6, 2019, 11:13 AM IST
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में उबाल आ गया है. दरअसल आरजेडी नेता ने पार्टी के 23वें स्थापाना दिवस पर शुक्रवार को अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, आजकल के चुनाव में बिना पैसा खर्चा किए कुछ नहीं होता है. पैसे खर्च करने पर आप पीछे मत हटिए क्योंकि वोटर भी वोट पैसा लेकर ही देता है. आज का वोटर बिकाऊ हो गया है और वर्कर भी पैसा खोजता है. जेडीयू ने इसपर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है जबकि कांग्रेस राबड़ी देवी के बचाव में उतर आई है.

JDU बोली- जनता ने सिखाया सबक
राबड़ी देवी के इसी बयान पर बिहार की सियासत गर्म हो गई है. जेडीयू ने इसपर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. पार्टी के प्रवक्ता राजीव रंजन ने इसे हैरान करने वाला बयान बताते हुए कहा, राबड़ी जी और उनके  कुनबे को जनता ने आजिज होकर राजनीति से बाहर किया है. हालांकि नीतीश जी के साथ आने से आरजेडी को बड़ी पार्टी बनने का अवसर मिला था, लेकिन लोकसभा चुनाव में हुए सूपड़ा साफ होने से आरजेडी को सबक मिला है. जनता अब भ्रष्टाचार और अहंकार को जानती है.

राबड़ी के बचाव में उतरी कांग्रेस

हालांकि कांग्रेस ने राबड़ी देवी के बयान का बचाव किया है. पार्टी प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा,  कहने का संदर्भ कुछ और था. लोकतंत्र में वोटर भगवान होते हैं, भला राबड़ी जी वोटर को बिकाऊ कैसे बोल सकती हैं.  उनका इशारा बीजेपी पर था, जो राष्ट्रवाद के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है.

राबड़ी ने वर्करों को दिखाया आईना
हालांकि राबड़ी देवी ने इसी कार्यक्रम में अपने कार्यकर्ताओं पर जमकर भड़ास निकालते हुए कहा कि राजद के वर्कर अब कुर्ता सिलाकर नेता बन गए हैं. अब वे पार्टी के लिए काम नहीं कर रहे हैं लिहाजा राजद के नेता को अब जनता नहीं पहचान रही. राबड़ी ने कहा कि सिर्फ कुर्ता पहनने से कुछ नहीं होने वाला बल्कि सड़कों पर संघर्ष करना होगा.
Loading...

कठघरे में क्यों खड़ी की जा रही जनता?
दरअसल लोकसभा चुनाव चुनाव नतीजों को कभी ईवीएम की गड़बड़ी, हेराफेरी कहकर खारिज करने की कोशिश हो रही है. तो कभी लोकतांत्रिक संस्थाओं पर कब्जा करने के आरोप लगाकर लोकतंत्र के हरण के आरोप लग रहे हैं. अब राबड़ी देवी का वोटर को बिकाऊ कहने वाले बयान ने एक बार फिर यह साबित किया है कि जीत हार के चश्मे से जनता को कठघरे में खड़ा करने वाली राजनीति अभी थमने वाली नहीं है.

इनपुट- अमित कुमार सिंह/रजनीश कुमार

ये भी पढ़ें-


बिहार: हड़ताल पर PMCH के जूनियर डॉक्टर, इमरजेंसी और OPD सेवा ठप




छपरा: तड़पते रहे सड़क हादसे के शिकार युवक, मौत का वीडियो बनाती रही तमाशबीन भीड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 11:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...