• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Inside Story: लालू की पहल पर डैमेज कंट्रोल के लिए मिले रघुवंश और जगदानंद

Inside Story: लालू की पहल पर डैमेज कंट्रोल के लिए मिले रघुवंश और जगदानंद

रघुवंश प्रसाद सिंह आज रांची के रिम्स में लालू प्रसाद यादव से मिलेंगे.  (फाइल फोटो)

रघुवंश प्रसाद सिंह आज रांची के रिम्स में लालू प्रसाद यादव से मिलेंगे. (फाइल फोटो)

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के करीबी माने जाने वाले रघुवंश प्रसाद लंबे समय बाद अचानक पार्टी ऑफिस पहुंचे और करीब एक घंटे तक जगदानंद के साथ बैठक की. इस बैठक की महत्वपूर्ण जानकारियां खास न्यूज 18 के पास मौजूद.

  • Share this:
पटना. लंबे अरसे बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के करीबी माने जाने वाले रघुवंश प्रसाद पार्टी के दफ्तर पहुंचे. इस दौरान पार्टी प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह ने खुद उनका स्वागत किया और दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बैठक चली. इस बैठक के बाद से ही बिहार के राजनीतिक गलियारों में फिर हलचल मच गई है. बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव की पहल पर यह बैठक डैमेज कंट्रोल के मसद से की गई है. इस बैठक के बाद दोनों नेताओं ने मीडिया से भी बातचीत की लेकिन बैठक के मु्द्दे पर चर्चा करने से बचे. लेकिन न्यूज 18 के पास इस बातचीत की महत्वपूर्ण जानकारियां हें.

जगदानंद ने कहा- चलिए लालू जी के केबिन में बैठते हैं
जैसे ही रघुवंश प्रसाद सिंह आरजेडी ऑफिस पहुंचे खुद जगदानंद ने आगे बढ़कर उनका स्वागत किया. इसके बाद जगदानंद ने कहा कि चलिए लालू जी के केबिन में बैठते हैं. इसके बाद करीब एक घंटे तक दोनों के बीच बातचीत हुई और डैमेज कंट्रोल को लेकर योजना बनाई गई.

जगदानंद ने कहा- लोग कर रहे हैं मिसगाइड
बैठक के दौरान जगदानंद ने रघुवंश की चिट्ठी पर सफाई देते हुए कहा कि ये आपकी पार्टी है और इसकी मजबूती के लिए आप जो भी करना चाहते हैं, हम भी वही कर रहे हैं. आपके सुझाव पार्टी और संगठन के लिए बहुत जरूरी हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले एक महीने में काफी हद तक जिलाध्यक्ष और बूथ कमिटी का गठन भी कर लिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पता नहीं आपको कौन गलत खबरें दे रहा है या‌ फिर मिसगाइड कर रहा है. उन्होंने कहा कि रघुवंश बाबू हम आपका सम्मान करते हैं लेकिन कुछ लोग गलत तस्वीर दिखा रहे हैं. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि मुझे भपी आप पर पूरा भरोसा है, लेकिन मैं पार्टी हितों के लिए बोलता हूं और मुझे कोई मिसगाइड नहीं कर सकता.

दोनों नेताओं ने कहा- कोई मतभेद नहीं है
इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने बारी-बारी कहा कि हम दोनों में न तो कोई विवाद है और न ही कोई मतभेद. साथ ही रघुवंश प्रसाद ने कहा कि जब कोई डैमेज हुआ ही नहीं तो फिर कंट्रोल किस बात का. पार्टी मेरी है और जब चाहूंगा पार्टी दफ्तर आऊंगा. हालांकि न्यूज 18 को मिली जानकारी के अनुसार इस मुलाकात के पीछे आरजेडी प्रमुख की ही कोशिश है. उन्होंने ही रघुवंश प्रसाद को पार्टी ऑफिस जाने और जगदानंद से मुलाकात करने को कहा. अब रघुवंश प्रसाद पटना से रांची के लिए रवाना हो चुके हैं और वे शनिवार को लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे और इस बैठक की सभी जानकारियां देंगे.

पीके पर दोनों नेताओं की राय अलग
पीके को लेकर जगदानंद और रघुवंश प्रसाद की राय काफी अलग है. रघुवंश प्रसाद ने प्रशांत किशोर को लेकर तेजप्रताप की तर्ज पर ही कहा कि बीजेपी के खिलाफ जो भी हमारे साथ आना चाहेगा, हम उसका स्वागत करेंगे. वहीं जगदानंद अभी भी अपने पुराने बयान पर कायम हैं. हालांकि नाली के कीड़े वाले बयान पर उन्होंने सफाई देते हुए काहा कि मैंने ऐसा नहीं कहा था, उनके बयान को तोड़ मरोड़ दिया गया.

ये भी पढ़ेंः तेजस्वी ने कहा 'सफेद झूठ' बोल रहे CM नीतीश तो मांझी बोले-'डर गए', जानें क्यों

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज