Home /News /bihar /

Barhara Election Result Live: बीजेपी का बेहतरीन प्रदर्शन जारी, राघवेंद्र प्रताप सिंह ने राजद की सरोज यादव को 4973 मतों से हराया

Barhara Election Result Live: बीजेपी का बेहतरीन प्रदर्शन जारी, राघवेंद्र प्रताप सिंह ने राजद की सरोज यादव को 4973 मतों से हराया

Bihar Election Result Live: 
बीजेपी के राघवेंद्र प्रताप सिंह ने RJD उम्मीदवार राजद की सरोज यादव को 4973 वोटों से मात दी.

Bihar Election Result Live: बीजेपी के राघवेंद्र प्रताप सिंह ने RJD उम्मीदवार राजद की सरोज यादव को 4973 वोटों से मात दी.

Bihar Assembly Elections: बड़हरा विधानसभा (Barhara Assembly Seat) क्षेत्र में राष्ट्रीय जनता दल को निराशा हाथ लगी है. भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने सरोज यादव को हराते हुए 4973 मतों से जीत दर्ज की है.

    नई दिल्ली. बड़हरा विधानसभा क्षेत्र (Barhara Assembly Constituency) को भोजपुर (Bhojpur) का चित्तौड़गढ़ भी कहा जाता है. लगातार बढ़त बना कर रखे सिंह ने आखिरकार इस सीट पर अपनी जीत दर्ज कर दी है. भारतीय जनता पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में मजबूत करती नजर आ रही है. मतगणना के दौरान आ रहे चुनाव आयोग के नतीजों के मुताबिक, बड़हरा में बीजेपी उम्मीदवार राघवेंद्र प्रताप सिंह ने राजद की सरोज यादव को 4973 वोटों से हरा दिया है. खास बात है कि 2015 चुनाव की तरह ही इस बार भी जीत की कोशिश में लगी सरोज यादव को निराशा हाथ लगी है. राजद उम्मीदवार ने 2015 चुनाव में 13 हजार से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की थी.

    चुनाव आयोग (Election commission) की वेबसाइट के अनुसार, फिलहाल यहां कुल वोटर 285928 हैं. यहां पांच बार अंबिका शरण सिंह (अब स्व.) निर्वाचित हुए तो छह बार उनके बेटे राघवेंद्र प्रताप सिंह. दोनों बिहार सरकार में मंत्री भी रहे. फिर भी राजद-जदयू के महागठबंधन ने पिछले चुनाव में यहां नतीजे को बदलकर रख दिया. जदयू के सहारे राजद के टिकट पर सरोज यादव ने जीत दर्ज की और पहली बार विधानसभा पहुंचे. उन्होंने भाजपा की आशा देवी को हराया.

    बिहार चुनाव 2020: नतीजों से जुड़ी LIVE अपडेट्स यहां देखें

    पहले आरा मुफस्सिल, अब बड़हरा विधानसभा क्षेत्र

    बड़हरा विधानसभा क्षेत्र पहले आम चुनाव में आरा मुफस्सिल विधानसभा क्षेत्र के रूप में जाना जाता था. 1952, 57 और 62 में अंबिका शरण सिंह विधायक निर्वाचित हुए. 1967 में यह बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के रूप में सामने आया पर अंबिका शरण सिंह ही चुनाव जीते.

    बाढ़, कटाव व जाम से प्रभावित रहा है क्षेत्र

    बड़हरा विधानसभा क्षेत्र बाढ़ व कटाव से प्रभावित रहा है. यहां की खवासपुर पंचायत तो छह महीने नाव के भरोसे रहती है और शेष छह महीने गंगा पर पीपे से बने पुल का सहारा होता है.

    बड़हरा विधानसभा क्षेत्र
    2015 : सरोज यादव (राजद) 65001 वोट        आशा देवी (बीजेपी) 51693 वोट
    2005 : राघवेंद्र प्रताप सिंह (राजद)                  आशा देवी (बीजेपी)
    2005(नवंबर) : आशा देवी (जदयू)

    Tags: Barhara, Barhara Assembly Constituency, Bhojpur news, Election commission, भोजपुर

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर