लाइव टीवी

Loksabha election: राहुल ने बिहार में मैथली से शुरू किया भाषण, पूछा- की हाल चाल छइ
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 26, 2019, 7:14 PM IST
Loksabha election: राहुल ने बिहार में मैथली से शुरू किया भाषण, पूछा- की हाल चाल छइ
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तीन चरणों का मतदान हो चुका है. चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को वोट डालें जाएंगे. सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं. वहीं अतिंम चरण के लिए आज कई दिग्गज उम्मीदवार अपना नामांकन कर रहें हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तीन चरणों का मतदान हो चुका है. चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को वोट डालें जाएंगे. सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं. बिहार के समस्तीपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को महागठबंधन की रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष समस्तीपुर के जितवारपुर स्थित हाउसिंग बोर्ड के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब वार करते हुए कहा कि उन्होंने नया नारा दिया कि कुछ नहीं ये धोखा है, मोदी ने लूटा है. पहले नारा था अच्छे दिन आएंगे, अब नारा है- चौकीदार... उन्होंने भीड़ से भी इसके नारे लगवाए. बेरोजगारी पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार में लाखों पद खाली पड़े हैं. हमारी सरकार बनते ही उसे भरा जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी रोजगार और किसानों पर बात नहीं करते. हम किसानों के लिए अलग बजट बनाएंगे. योजना पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम पीएम मोदी की तरह 15 लाख देने का झूठ नहीं बोलेंगे, बल्कि हम हर गरीब परिवार को हम सालाना 72 हजार रुपये देंगे. गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार 10 लाख युवाओं को रोजगार देगी.

राहुल से पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदीजी ने थाली में से दाल छीन ली है. थाली में दाल चाहिए तो राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाइए. उन्होंने लोगों से नारे लगवाए 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ'. 'बेरोजगारी हटाओ, आरक्षण बढ़ाओ' और 'पलटू नेता हटाओ, बिहार बचाओ'.



ये भी पढ़ें -

लोकसभा चुनाव-2019: राहुल का जालोर दौरा, कहा- हमारी सरकार आपके मन की बात सुनेगी

 यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 7:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,709

     
  • कुल केस

    6,412

     
  • ठीक हुए

    503

     
  • मृत्यु

    199

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 10 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,152,323

     
  • कुल केस

    1,604,718

    +1,066
  • ठीक हुए

    356,660

     
  • मृत्यु

    95,735

    +42
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर