Home /News /bihar /

बिहार: एक और धन कुबेर DSP पंकज रावत के ठिकानों पर छापेमारी, अब तक 40 अफसरों पर हो चुका एक्शन

बिहार: एक और धन कुबेर DSP पंकज रावत के ठिकानों पर छापेमारी, अब तक 40 अफसरों पर हो चुका एक्शन

बालू उत्खननन भ्रष्टाचार मामले में आरा के पूर्व डीएसपी पंकज रावत के ठिकानों पर रेड.

बालू उत्खननन भ्रष्टाचार मामले में आरा के पूर्व डीएसपी पंकज रावत के ठिकानों पर रेड.

Bihar News: पंकज रावत बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी हैं और इनकी नियुक्ति सीधे डीएसपी के पद पर हुई थी. बालू कांड में करीब 40 अफसरों पर कार्रवाई हुई है. इन सभी को बिहार सरकार के निर्देश पर पहले ही निलंबित किया जा चुका है.

पटना. बालू माफियाओं से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले अधिकारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई (Economic Offenses Unit)  की कार्रवाई लगातार जारी है. आर्थिक अपराध इकाई की टीम बालू कांड में पहले से ही निलंबित किए गए आरा के पूर्व डीएसपी पंकज रावत (Former DSP of Arrah Pankaj Rawat) के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है, पंकज रावत के पटना के श्रीकृष्णापुरी के अलावा दानापुर के नासरीगंज और नालंदा के हिलसा स्थित उनके पैतृक आवास पर छापेमारी आर्थिक अपराध इकाई की टीम कर रही है. छापेमारी का नेतृत्व डीएसपी स्तर के अधिकारी कर रहे हैं.

आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने पंकज रावत के खिलाफ शुक्रवार को आर्थिक अपराध इकाई के थाने में ही आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर केस दर्ज किया था. न्यायालय से सर्च वारंट मिलने के बाद आज छापेमारी चल रही है. आर्थिक अपराध इकाई के सूत्रों की मानें तो  डीएसपी पंकज रावत के यहां आय से अधिक 70 फीसदी संपत्ति मिली है. निलंबन के बाद पंकज रावत के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी चल रही है.

ये भी पढ़ें- बिहार: अवैध बालू उत्खनन कांड के आरोपी पूर्व DSP तनवीर अहमद के पास अकूत संपत्ति, EOU ने किया खुलासा

पंकज रावत बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी हैं और इनकी नियुक्ति सीधे डीएसपी के पद पर हुई थी. बालू कांड में करीब 40 अफसरों पर कार्रवाई हुई है. इन सभी को बिहार सरकार के निर्देश पर पहले ही निलंबित किया जा चुका है. सभी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी चल रही है. ये सभी अफसर फिलहाल आर्थिक अपराध इकाई के राडार पर हैंं.  इनमें से कई के खिलाफ संपत्ति की जांच भी हो चुकी है और आने वाले दिनों में इन सभी के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की टीम कार्रवाई कर सकती है.

Tags: Bihar News, Corrupt police, Corruption case, Corruption news, PATNA NEWS, Sand mafia, Sand Mining

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर