लाइव टीवी

Coronavirus: दानापुर स्टेशन पर जांच के बाद ही घर भेजे जाएंगे महाराष्ट्र से आ रहे 5 हजार बिहारी
Patna News in Hindi

Amarjeet Sharma | News18 Bihar
Updated: March 22, 2020, 9:31 AM IST
Coronavirus: दानापुर स्टेशन पर जांच के बाद ही घर भेजे जाएंगे महाराष्ट्र से आ रहे 5 हजार बिहारी
बिहार के पांच हजार लोगों को लेकर महाराष्ट्र से पटना आ रही है ट्रेन (सांकेतिक चित्र)

दानापुर के डीआरएम (DRM) ने बताया कि हमने दानापुर स्टेशन (Danapur Railway Station) के आसपास कुछ जगहों को चिन्हित किया है ताकि अगर कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया जाता है तो उनकी जांच और इलाज वहीं की जाएगी.

  • Share this:
पटना. महाराष्ट्र (Maharashta) के चार शहरों में कोरोना (Corona) को लेकर किए गए लॉक डाउन (Lock Down) के बाद प्रवासी बिहारियों का अपने घर लौटना लगातार जारी है. इस कड़ी में रविवार और सोमवार को महाराष्ट्र से 4 स्पेशल ट्रेनें (Bihar Special Train) बिहार के रहने वाले लोगों को लेकर दानापुर पहुंच रही हैं. चूकि महाराष्ट्र में कोरोना का असर सबसे ज्यादा दिख रहा है ऐसे में वहां से आने वाले लोगों के कोरोना संक्रमित और उनकी जांच को लेकर लोगों में काफी आशंका है लेकिन इसके लिए दानापुर रेल मंडल की तरफ से पूरी तैयारी का दावा किया गया है.

दानापुर स्टेशन के आसपास के इलाकों को किया गया चिन्हित

दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र से 4 स्पेशल ट्रेनें बिहार के लोगों को लेकर आ रही हैं. उनकी सुरक्षा के लिए दानापुर रेल मंडल की तरफ से व्यापक तैयारियां की गई हैं. डीआरएम ने बताया कि हम लगातार अलर्ट पर हैं और महाराष्ट्र से आए लोगों को सही जांच करने के बाद ही उनके घरों के लिए रवाना किया जाएगा. डीआरएम ने बताया कि हमने दानापुर स्टेशन के आसपास कुछ जगहों को चिन्हित किया है ताकि अगर कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया जाता है तो उनकी जांच और इलाज वहीं की जाएगी.

दो दिनों में आएंगे 5 हजार लोग



उन्होंने बताया कि रविवार और सोमवार को मिलाकर महाराष्ट्र से दानापुर स्टेशन पर लगभग 5000 लोग इन स्पेशल ट्रेनों से भेजे जा रहे हैं इसको लेकर डॉक्टरों की टीम को रेलवे में तैनात किया है. इसके अलावा जिला प्रशासन और रेल प्रशासन की मेडिकल टीम ने भी इसकी जांच के लिए खासी तैयारियां कर रखी है. जानकारी के मुताबिक स्पेशल ट्रेनों से दानापुर स्टेशन पर उतरने वाले लोगों को एक-एक कर जांच के बाद ही उनके घर के लिए रवाना किया जाएगा. जांच के दौरान अगर कोई व्यक्ति संदिग्ध पाया जाता है तो उन्हें तुरंत आइसोलेशन के लिए ले जाया जाएगा.

डीएम और एसएसपी ने भी लिया तैयारियों का जायजा

इसके लिए रेलवे ने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और दानापुर अनुमंडल अस्पताल को चिन्हित किया है. इस मामले की लगातार निगरानी कर रहे हैं पटना डीएम कुमार रवि ने बताया कि महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई से आ रही ट्रेन में बैठे लोगों की जांच के लिए मेडिकल की टीमें तैनात हैं और किसी को भी घबराने की कोई जरूरत नहीं है. पटना के डीएम के साथ ही एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने भी दानापुर रेलवे स्टेशन का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- COVID-19: PM नरेंद्र मोदी की अपील का तेजस्वी यादव ने किया समर्थन, लिखी ये बात

ये भी पढ़ें- बेतिया में रेलवे स्टेशन पर बैठे यात्रियों पर अंधाधुंध फायरिंग, चार को लगी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 9:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर