Home /News /bihar /

'रजनीकांत' कांग्रेस में होंगे शामिल; कन्हैया, हार्दिक और जिग्नेश मेवाणी के सामने लेंगे पार्टी की सदस्यता

'रजनीकांत' कांग्रेस में होंगे शामिल; कन्हैया, हार्दिक और जिग्नेश मेवाणी के सामने लेंगे पार्टी की सदस्यता

मिथिला क्षेत्र के जाने माने नेता रजनीकांत कांग्रेस का दामन थामेंगे.

मिथिला क्षेत्र के जाने माने नेता रजनीकांत कांग्रेस का दामन थामेंगे.

Bihar Assembly By-Election: बिहार विधानसभा की दो सीटों, मुंगेर के तारापुर और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान पर उपचुनाव हो रहे हैं. इन दोनों ही सीटों पर कांग्रेस महागठबंधन से अलग चुनाव लड़ रही है. जबकि इससे पहले 2020 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन में कुशेश्वरस्थान सीट कांग्रेस के खाते में थी.

अधिक पढ़ें ...

दरभंगा. बिहार की सियासत में हाल के दिनों में लगातार ट्विस्ट देखने को मिल रहा है. विधानसभा उपचुनाव को लेकर पहले राजद-कांग्रेस (RJD-Congress) की राहें अलग हुईं, फिर कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) कांग्रेस में शामिल हो गए. इसके बाद पप्पू यादव (Pappu Yadav) और कांग्रेस की नजदीकियों की खबरें सामने आईं, अब मिथिलांचल क्षेत्र का एक बड़ा नाम कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. दरभंगा स्नातक निर्वाचन 2020 के प्रत्याशी रहे रजनीकांत पाठक 22 अक्टूबर को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan das), कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha), सदन में कांग्रेस विरोधी दल के नेता अजित शर्मा जी, कांग्रेस नेता डॉ. कन्हैया कुमार, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) व गुजरात विधानसभा के सदस्य जिग्नेश मेवानी (Jignesh Mevani) सहित वरीय कांग्रेसी नेता के उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता लेंगे. मिल रही जानकारी के मुताबिक रजनीकांत पाठक के साथ बेगूसराय, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल आदि जगहों से सैकड़ों लोग कांग्रेस जॉइन करने जा रहे हैं.

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी बिहार विधानसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार करेंगे. 22 अक्टूबर को पटना आने के बाद ये सभी चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे. इससे पहले 22 अक्टूबर यानी शुक्रवार को बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास तीनों युवा नेताओं के साथ कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में दूसरे दलों से पार्टी में शामिल हो रहे नेताओं को कांग्रेस जॉइन करवाएंगे.

बता दें कि बिहार विधानसभा की दो सीटों, मुंगेर के तारापुर और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान पर उपचुनाव हो रहे हैं. इन दोनों ही सीटों पर कांग्रेस महागठबंधन से अलग चुनाव लड़ रही है. जबकि इससे पहले 2020 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन में कुश्वेश्वर स्थान सीट कांग्रेस के खाते में थी. तब यहां कांग्रेस प्रत्याशी अशोक राम को जेडीयू के शशिभूषण हजारे ने महज चार हजार वोटों से मात दी थी. इसके बावजूद आरेजडी ने यहां कांग्रेस को टिकट नहीं दिया और अपने प्रत्याशी उतारे हैं.

कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान से अशोक राम के बेटे अतिरेक कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि तारापुर विधानसभा सीट पर जेडीयू के चर्चित विधायक मेवालाल चौधरी के निधन के बाद हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस ने भी यहां अपने प्रत्याशी उतारे हैं. यहां जेडीयू ने राजीव कुमार सिंह, राजद ने अरुण कुमार, कांग्रेस ने राजेश मिश्रा को तारापुर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है. बहरहाल, देखना दिलचस्प होगा कि कन्हैया, जिग्नेश व हार्दिक की तिकड़ी तेजस्वी यादव के सामने खुद को कैसे प्रभावी साबित करते हैं.

Tags: Congress, Jignesh mewani, Kanhaiya kumar, Mahagathbandhan, Rajnikanth

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर