Home /News /bihar /

फिर विपक्ष के निशाने पर आए CM नीतीश, RJD नेता मनोज झा ने कहा- साल भर के अंदर हो जातीय जनगणना

फिर विपक्ष के निशाने पर आए CM नीतीश, RJD नेता मनोज झा ने कहा- साल भर के अंदर हो जातीय जनगणना

आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने बिहार में एक बार फिर जातीय जनगणना का मुद्दा उठाया है.

आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने बिहार में एक बार फिर जातीय जनगणना का मुद्दा उठाया है.

Caste Census:  राष्ट्रीय जनता दल के नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर न्यूज 18 से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने राज्य के सीएम नीतीश कुमार पर भी जमकर हमला बोला। मनोज झा ने कहा कि  नेता प्रतिपक्ष की तरफ से मजबूर करने के बाद ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली आना पड़ा. उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने सकारात्मक पहल दिखाई लेकिन ढाक के तीन पात वाली स्थिति हो गई. 

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में एक बार फिर जातीय जनगणना  (Caste Census) का मुद्दा तेज हो गया है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने इस मुद्दे पर न्यूज 18 से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि आरजेडी लगातार जातीय जनगणना के मुद्दे को उठाती रही है. मनोज झा ने आगे कहा कि नेता प्रतिपक्ष की तरफ से मजबूर करने के बाद ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली आना पड़ा. उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने सकारात्मक पहल दिखाई लेकिन ढाक के तीन पात वाली स्थिति हो गई. आरजेडी (RJD) नेता ने ये भी कहा कि सरकार ऐसा कह रही है कि जातीय जनगणना संभव नहीं है लेकिन इस तरह की भावना से सरकार नहीं चला करती.

राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि हमने राज्यसभा में सातवीं बार इस मुद्दे पर नोटिस दिया है, हमारे दल के साथ और भी दल हैं जो चाह रहे हैं कि देश के सामने हकीकत आनी चाहिए. अगर असमानता है तो इसको जानने की जरूरत है कि वो कौन लोग हैं.

झा ने निशाना साधते हुए कहा कि हमने राज्यसभा में सातवीं बार इस मुद्दे पर नोटिस दिया है, हमारे दल के साथ और भी दल हैं जो चाह रहे हैं कि देश के सामने हकीकत आनी चाहिए. अगर असमानता है तो इसको जानने की जरूरत है कि वो कौन लोग हैं. मनोज झा ने कहा कि हमारी नीतियां इस तरह से लागू हो, जिससे किसकी आबादी कितनी है यह जानकारी होनी चाहिए.जब तक यह नहीं होगा तब तक विकास का ढकोसला लोगों को परेशान करता रहेगा.

उन्होंने कहा हमारी नीतियां जातीय जनगणना के बाद तय हो उसी संदर्भ में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार पहल कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि सरकार इस पर सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय देते हुए साल भर के अंदर जनगणना सुनिश्चित करेगी.

मनोज झा ने कहा नीतीश कुमार बहुत दबाव में है और यह दबाव कुर्सी के कारण है . उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके लिए मुख्यमंत्री बने रहना ही सबसे बड़ी प्राथमिकता है समाज का कैसे भला हो और एक बड़ी आबादी को उसका हक कैसे मिले इसकी चिंता उन्हें नहीं है. जब तक नीतीश कुमार फेहरिस्त नहीं बदलेंगे तब तक उनकी नीति और नियत व्यापक समाज के लिए अनुकूल वातावरण नहीं बना पाएगी.

Tags: Bihar News, Caste Census, RJD

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर