Home /News /bihar /

rajyasabha elections 2022 rjd misa bharti and faiyaz ahmad file nomination lalu prasad yadav reach bihar assembly after years nodmk3

Rajyasabha Elections 2022: मीसा भारती और फैयाज अहमद ने भरा पर्चा, वर्षों बाद विधानसभा पहुंचे लालू यादव

राज्‍यसभा चुनाव 2022 के लिए राष्‍ट्रीय जनता दल की ओर से मीसा भारती और फैयाज अहमद ने गुरुवार को बिहार विधानसभा भवन में जाकर पर्चा दाखिल किया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

राज्‍यसभा चुनाव 2022 के लिए राष्‍ट्रीय जनता दल की ओर से मीसा भारती और फैयाज अहमद ने गुरुवार को बिहार विधानसभा भवन में जाकर पर्चा दाखिल किया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Rajyasabha Chunav 2022: बिहार में राज्‍यसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राष्‍ट्रीय जनता दल की ओर से मीसा भारती और फैयाज अहमद ने गुरुवार को विधानसभा भवन में जाकर पर्चा दाखिल किया. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव वर्षों बाद बिहार विधानसभा पहुंचे. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका पूरे जोश के साथ स्‍वागत किया.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में राज्‍यसभा चुनाव 2022 की गतिविधियां तेज हो गई हैं. राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) की ओर से गुरुवार को लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता फैयाज अहमद ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इस मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ ही पूरा परिवार वहां मौजूद था. लालू यादव वर्षों के बाद बिहार विधानसभा पहुंचे थे. इस मौके पर लालू यादव के नाम के नारे गूंज रहे थे. वहां मौजूद पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका उत्‍साह के साथ स्‍वागत किया. बता दें कि राज्‍यसभा की उम्‍मीदवारी को लेकर लगातार कयासबाजी का दौर चल रहा था. लालू यादव के दिल्‍ली से पटना पहुंचने के अगले दिन ही प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी गई थी.

राज्यसभा के लिए गुरुवार को लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती और फैयाज अहमद ने विधानसभा पहुंचकर नामांकन किया. मीसा भारती और फैयाज अहमद के नामंकन के लिए आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव सहित पूरा परिवार मौके पर मौजूद रहा. नामांकन के लिए सबसे पहले फैयाज अहमद लालू आवास पहुंचकर लालू, राबड़ी देवी सहित तमाम लोगों से मुलाकात की थी. फैयाज पूरे परिवार के साथ विधानसभा नामांकन के लिए पहुंचे थे. विधानसभा में सबसे पहले तेजस्वी यादव पहुंचे थे. उसके बाद दूसरी गाड़ी से लालू प्रसाद यादव, मीसा भारती और तेज प्रताप यादव विधानसभा पहुंचे.

Rajyasabha Elections 2022: RJD के 2 उम्‍मीदवार तय, मीसा भारती और फैयाज अहमद कल भरेंगे पर्चा 

Rajyasabha Elections 2022

राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव वर्षों बाद 27 मई 2022 को विधानसभा भवन पहुंचे. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

कई साल बाद विधानसभा पहुंचे लालू यादव
कई साल के बाद विधानसभा पहुंचे लालू प्रसाद यादव का पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्‍वागत किया. लालू यादव जिंदाबाद के नारे लगने शुरू हो गए. विधानसभा में लालू को देखने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे थे. नामांकन के बाद जैसे ही लालू प्रसाद यादव बेटी मीसा भारती और परिवार के साथ बाहर निकले कार्यकर्ता उन्‍हें फूलमाला पहनाने के लिए बेताब हो गए. वर्षों के बाद विधानसभा पहुंचे लालू प्रसाद यादव के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी. हालांकि, लालू यादव ने इस मौके पर मीडिया के किसी सवाल का जवाब दिए बगैर वहां से चलते बने.

फैयाज अहमद ने की लालू की तारीफ
राजद के राज्‍यसभा उम्‍मीदवार फ़ैयाज अहमद ने इस मौके पवर कहा कि लालू प्रसाद यादव को अल्‍पसंख्‍यकों से अलग ही तरीके का प्रेम है. राजयसभा के लिए बेटी मीसा भारती के साथ मधुबनी के विस्फी के पूर्व विधायक फैयाज अहमद ने नामांकन को लेकर खुशी जताते हुए लालू को धन्‍यवाद दिया. फैयाज अहमद ने बताया कि विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी क्षेत्र में काम करते रहे इसी का नतीजा है कि पार्टी ने राज्यसभा के लिए चुना. उन्‍होंने कहा कि राज्यसभा में भेजकर पार्टी ने उनके कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी दी है. राज्यसभा के लिए MY समीकरण पर लालू द्वारा भरोसा करने पर फैयाज अहमद ने कहा कि अल्पसंख्यक के लिए लालू का प्रेम अलग है. वह हमेशा अल्पसंख्यकों का ख्याल रखते हैं.

Tags: Bihar News, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर