Ram Vilas Paswan Death: चिराग पासवान का भावुक ट्वीट, 'पापा... अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन...'

चिराग पासवान ने पिता के साथ अपने ये पुरानी फोटो शेयर की है. (Credit- @iChiragPaswan)
चिराग पासवान ने पिता के साथ अपने ये पुरानी फोटो शेयर की है. (Credit- @iChiragPaswan)

Ram Vilas Paswan Death: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 साल की उम्र में दिल्ली में हो गया है. बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पिता के निधन पर एक भावुक कर देने का ट्वीट किया है. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 10:57 AM IST
  • Share this:
पटना. 74 साल की उम्र में  केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. गुरुवार को दिल्ली में उनका निधन हुआ. पासवान  पिछले कुछ समय से बीमार थे और दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे. 3 अक्टूबर को देर रात रामविलास पासवान के दिल का ऑपरेशन किया गया था. रामविलास पासवान जमीन से जुड़े नेता माने जाते थे. पुलिस की नौकरी का सपना देखने वाले रामविलास पासवान राजनीति में आए और छा गए. अमूमन हर प्रधानमंत्री के साथ उन्होंने काम किया है. रामविलास पासवान के निधन की खबर मिलते ही राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर फैल गई.

मौसम विज्ञानी कहे जाने वाले वाले राम विलास पासवान 1969 में विधायक चुने गए थे. 3 अक्टूबर को देर रात रामविलास पासवान के दिल का ऑपरेशन किया गया था. रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके बेटे चिराग पासवान ने एक इमोशनल ट्वीट किया है. पिता के साथ एक पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, Miss You Papa!

देखें चिराग पासवान का Tweet
5 जुलाई 1946 को बिहार के खगड़िया में जन्मे रामविलास पासवान कोसी कॉलेज और पटना यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद 1969 में बिहार के डीएसपी के तौर पर चुने गए थे. 1969 में पहली बार संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी से विधायक बनने वाले पासवान राज नारायण और जयप्रकाश नारायण का अनुसरण करते थे. पासवान 1974 में पहली बार लोकदल के महासचिव बनाए गए. वे व्यक्तिगत रूप से राज नारायण, कर्पूरी ठाकुर और सत्येंद्र नारायण सिन्हा जैसे आपातकाल के प्रमुख नेताओं के करीबी थे.लालू प्रसाद यादव ने ये ट्वीट किया है




रामविलास भाई!.. आप जल्दी चले गए...

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने रामविलास पासवान के निधन के बाद एक ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, रामविलास भाई के असामयिक निधन का दुःखद समाचार सुन अति मर्माहत हूं. विगत 45 वर्षों का अटूट रिश्ता और उनके संग लड़ी तमाम सामाजिक, राजनीतिक लड़ाइयां आंखों में तैर रही है. आप जल्दी चले गए. इससे ज़्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज