रामविलास पासवान कल राज्यसभा के लिए दाखिल करेंगे नामांकन

रामविलास पासवान कल बिहार से बतौर एनडीए प्रत्याशी राज्यसभा के लिए दाखिल करेंगे नामांकन.

News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 9:13 PM IST
रामविलास पासवान कल राज्यसभा के लिए दाखिल करेंगे नामांकन
राम विलास पासवान राज्यसभा के लिए दाखिल करेंगे नामांकन
News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 9:13 PM IST
बिहार में राज्यसभा के लिए खाली हुई एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में लोजपा सुप्रीमो केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का जाना तय हो गया है. भाजपा ने रामविलास पासवान को नामांकन दाखिल करने की हरी झंडी दे दी है. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को खुद पासवान को बुलाकर राज्‍यसभा सीट के लिए पर्चा भरने को कहा था. अब बताया जा रहा है कि रामविलास पासवान 21 जून को नामांकन दाखिल करने का फैसला किया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने इसकी पुष्टि की है.

सीटों के बंटवारे के वक्‍त ही हो गया था तय
लोकसभा चुनाव के दौरान सीटों के बंटवारे के समय ही यह तय हो गया था कि लोजपा बिहार में छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. साथ ही एनडीए की इस सहयोगी पार्टी को राज्यसभा की एक सीट भी दी जाएगी. रविशंकर प्रसाद के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा की सीट उसी फॉर्मूले के तहत लोजपा को दी गई है.

रविशंकर प्रसाद के इस्‍तीफे से खाली हुई सीट

रविशंकर प्रसाद ने इस बार पटना साहिब से लोकसभा का चुनाव लड़ा था. उन्‍होंने बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को हराया था. बता दें कि रविशंकर प्रसाद राज्‍यसभा के सदस्‍य भी थे. ऐसे में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्‍होंने राज्‍यसभा की सदस्‍यता छोड़ दी. ऐसे में बिहार में राज्‍यसभा की एक सीट खाली हुई. यही सीट रामविलास पासवान को दी गई है. रविशंकर प्रसाद का कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 तक थ. बता दें कि इस सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 जून है और 28 जून को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है. अगर जरूरत पड़ी तो 5 जुलाई को इसके लिए मतदान कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

रामविलास पासवान की पार्टी में फूट, बागियों ने नया मोर्चा बनाने का किया ऐलान
Loading...

रामविलास की भविष्यवाणी, अगले चुनाव में बंद हो जाएगी मायावती-अखिलेश की दुकान
First published: June 20, 2019, 8:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...