महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार: अठावले बोले- शिवसेना को सबक सिखाना जरूरी था
Patna News in Hindi

महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार: अठावले बोले- शिवसेना को सबक सिखाना जरूरी था
रामदास अठावले ने कहा कि यह पहले से तय था कि महाराष्ट्र में बीजेपी-एनसीपी की सरकार बनेगी. (फाइल फोटो)

रामदास अठावले ने अपने अंदाज में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) ने शिवसेना को लटका दिया, कांग्रेस को फटका दिया है और NCP को अटका दिया है.

  • Share this:
पटना. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस (Shiv Sena, NCP and Congress) की संयुक्त सरकार बनाने की कवायद के बीच महाराष्ट्र में अचानाक सियासी बाजी पलटी और बीजेपी ने एनसीपी के अजित पवार (Ajit Pawar) के समर्थन से सरकार बना ली. अब इस मसले पर जहां कांग्रेस (Congress) समेत अन्य कई विपक्षी दल बीजेपी (BJP) को नैतिकता की दुहाई दे रहे हैं, वहीं केंद्र सरकार में मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्यक्ष रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने सरकार बनाने को लेकर देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और अजित पवार को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि शिवसेना को सब सिखाना जरूरी था.

पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री अठावले ने बीजेपी-एनसीएपी को सरकार बनाने के लिए बधाई देते हुए कहा कि यह पहले से तय था कि बीजेपी एनसीपी मिलकर सरकार बनेगी. अठावले ने अपने अंदाज में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि शिवसेना को लटका दिया, कांग्रेस को फटका दिया है और एनसीपी को बीजेपी ने अटका दिया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शिवसेना जनादेश का खिलवाड़ कर रही थी. शिवसेना का मुख्यमंत्री किसी जनम में नहीं बनेगा. पीएम मोदी और शरद पवार के बीच बातचीत मुख्य कड़ी रही. शरद पवार और अजित पवार को बधाई.

अजित पवार, देवेंद्र फडणवीस, शपथ ग्रहण समारोह, नई सरकार, सरकार गठन, बीजेपी, मुख्यमंत्री, Ajit Pawar, Devendra Fadnavis, swearing in ceremony, new government, government formation, BJP, Chief Minister
देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार. (फाइल फोटो)




'केंद्र में शामिल हो जाए एनसीपी'
अठावले ने एनसीपी के केंद्र में शामिल होने का भी संदेश दिया है. उन्‍होंने कहा कि प्रफुल्‍ल पटेल और सुप्रिया सुले केंद्र में जल्दी ही मंत्री बन सकते हैं. शरद पवार को एनडीए में आ जाना चाहिए.

'अमित शाह बोल रहे थे सब ठीक हो जाएगा'
RPI अध्यक्ष ने कहा कि अमित शाह बोल रहे थे सब ठीक हो जाएगा और ठीक हो गया. शिवसेना को बीजेपी ने सबक सिखा दिया है. अठावले ने कहा कि पीएम मोदी ने शरद पवार से बात की होगी कि सब चक्कर में आ जाएंगे.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें


महाराष्ट्र में रातों रात पलटी बाजी, गिरिराज बोले- देख तमाशा देख




'हमें इस बात की पक्की जानकारी है कि कौन लोग इधर-उधर बात करते हैं', पढ़ें RJD मीटिंग की इनसाइड स्टोरी

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज