• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • राममंदिर पर प्रधानमंत्री मोदी का क्लीयर स्टैंड, 2024 तक पीएम पद की वेकेंसी नहीं: रामविलास पासवान

राममंदिर पर प्रधानमंत्री मोदी का क्लीयर स्टैंड, 2024 तक पीएम पद की वेकेंसी नहीं: रामविलास पासवान

रामविलास पासवान (फाइल)

रामविलास पासवान (फाइल)

पासवान ने कहा कि आने वाले चुनाव में नरेन्द्र मोदी की सरकार दोबारा बनेगी. मैंने पहले भी कहा था और एक बार फिर कह रहे हैं कि 2024 तक पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है.

  • Share this:
    लोक जन शक्ति पार्टी के प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खुलकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय के मुद्दों पर समझौता नहीं करती है. पासवान ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है. अब इस मामले में कांग्रेस को अपना रुख साफ करना चाहिए.

    उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव मे नरेन्द्र मोदी की सरकार दोबारा बनेगी. मैंने पहले भी कहा था और एक बार फिर कह रहे हैं 2024 तक पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है. गुरुवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए पासवान ने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि वे अब तक इस मुद्दे पर खुलकर क्यों नहीं बोलते?

    ये भी पढ़ें- तेजप्रताप का ऐलान, पाटलिपुत्र से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगी मीसा भारती

    उन्होंने कहा कि वीएचपी या हिन्दू संगठनों अलग राय हो सकती है लेकिन नरेन्द्र मोदी की सरकार ने कभी भी राम मंदिर या धारा 370 पर कोई अलग बयान नहीं दिया है. उन्होंने पूछा कि कांग्रेस बताए कि पीएम के बयान का स्वागत करती है या नहीं. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि लोजपा देश में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार और प्रधानमंत्री के कदम का स्वागत करती है.

    ये भी पढ़ें-  MLA रहते पत्नी को बनवाया था MLC, कुछ ऐसा है जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह का राजनीतिक रसूख

    पासवान ने कहा कि एससी-एसटी को लेकर नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया जाता था कि वे एससी-एसटी और पिछड़ा विरोधी हैं. लेकिन मोदी सरकार ने एससी-एसटी एक्ट को 3 दिन के अंदर कैबिनेट की बैठक कर सदन से पास कराया. आखिर क्यों नहीं कांग्रेस, मायावती या किसी दल ने स्वागत किया?

    उन्होंने पूछा कि मायावती बताए कि 2007 में एससी-एसटी कानून में बदलाव क्यों किया. कांग्रेस ने कोई फैसला नहीं लिया जबकि नरेन्द्र मोदी जी ने बोल्ड स्टेप लिया. पासवान ने कहा कि इंडियन ज्युडिशियल सर्विस का गठन हो जिससे एससी-एसटी और पिछड़े वर्गों को समुचित प्रतिनिधित्व मिले. इस मसले पर कांग्रेस समेत बाकी दल भी अपना स्टैंड साफ करें.

    ये भी पढ़ें-  सीट शेयरिंग पर महागठबंधन में बाकी है 'महाभारत' !

    केन्द्रीय मंत्री ने महागठबंधन की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि राहुल गांधी, ममता बनर्जी या चंद्र बाबू नायडू को कितने लोग मानने वाले हैं. यूपी में महागठबंधन ने आकार लिया है लेकिन बिहार में तो कोई महागठबंधन नही है. लालू प्रसाद कहीं से सीट बांट रहे हैं तो उपेन्द्र कुशवाहा और शरद यादव के मर्जर की बात आ रही है. सन ऑफ मल्लाह को विधानसभा चुनाव में अमित शाह जी के कहने पर 2 सीट दे दिए, लेकिन वो हार गया.

    रामविलास पासवान ने किसानों के कर्ज माफी पेनकिलर की तरह है इससे फौरी तौर पर राहत मिलती है, लेकिन परमानेंट पॉलिसी बनानी चाहिए ताकि किसान कर्जे के जाल में ना फंसे. उन्होंने सबरीमला पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा कि किसी के साथ विभेद नहीं कर सकते. बेटी अंतरिक्ष में जा सकती है तो मंदिर में क्यों नहीं. कांग्रेस कंफ्यूज्ड है वो बताए कि उसका क्या स्टैंड है.

    इनपुट-दिवाकर

    ये भी पढ़ें-  पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के काफिले ने महिला को कुचला, पीएमसीएच रेफर

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज