पटना सचिवालय में लगी आग पर सुरजेवाला बोले- ये आग लगी नहीं, बल्कि घोटालों की फाइल जलाने के लिए लगाई गई

सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार को जुमला पैकेज दिया गया.
सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार को जुमला पैकेज दिया गया.

सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने बिहार सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सचिवालय स्थित ग्रामीण विकास विभाग में आग लगी नहीं, बल्कि लगाई गई है. घोटाले की फाइलें जलाने के लिए ये आग लगाई गई.

  • Share this:
पटना. बिहार चुनाव (Bihar Elections) में कांग्रेस दमखम से जुटी हुई है. पार्टी ने तय किया है कि रोज एक बड़े मुद्दे के साथ सरकार की खामियों को उजागर किया जाएगा. इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) के द्वारा बिहार के लिए 1 लाख 25 हजार करोड़ के पैकेज के ऐलान को जुमला पैकेज करार देते हुए कहा कि पीएम का ये आर्थिक पैकेज झूठ का पुलिंदा है. बिहार में सिर्फ 1559 करोड़ का काम ही हुआ है. यह भारत सरकार ने संसद में जबाब दिया है.

उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि झूठों के सरदारों का सफेद झूठ देख बिहार की बदहाली का अंदाजा लगाया जा सकता है. केंद्र और राज्य की आपसी सिरफुटव्वल में 500 करोड़ की राशि से भागलपुर के पास बनने बाला विक्रमशिला केंद्रीय विश्वविद्यालय में एक ईंट नहीं लग सका. बिहार में बनने वाला कौशल विश्वविद्यालय अब बनारस में बनेगा. यह घोषणा पीएम मोदी ने कर दी है. इंसान के साथ-साथ इन्होंने सियाराम को भी धोखा दिया और जो सियाराम का नहीं वो किसी का नहीं हो सकता है.

'रक्सौल और पटना में एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का क्या हुआ?'



सुरजेवाला ने कहा कि रामायण सर्किट के विकास के लिए 100 करोड़ की घोषणा की गई. लेकिन जब राशि देने की बारी आई, तो सरकार ने सिर्फ 37 करोड़ रुपये दिए. 2700 करोड़ से पूर्णिया रक्सौल और पटना में एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की घोषणा की गई. लेकिन क्या हुआ इस घोषणा का? 13800 करोड़ की लागत से ग्रामीण सड़क बनाने की घोषणा की गयी थी. कहां बनीं ये सड़कें?
 'यौन शोषण के आरोपी को टिकट'

सुरजेवाला ने पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को जदयू उमीदवार बनाये जाने पर हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी और नीतीश कुमार ने यौन शोषण के आरोपी को टिकट दिया. यौन शोषण के आरोपी जो जमानत पर हैं उन्हें पीएम मोदी और सीएम नीतीश बीच में बैठाएंगे. कहां गई इनकी नीति और सिद्धान्त?

सुरजेवाला ने निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में तीन ठगबंधन, जदयू-बीजेपी, बीजेपी-लोजपा और बीजेपी-ओबैसी है. इसलिए एनडीए के लोग वामदलों को भय दिखा रहे हैं. जनता इन्हें समझ चुकी है. महागठबंधन अटूट है.



'आग लगी नहीं, लगाई गई'

सुरजेवाला ने बिहार सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सचिवालय स्थित ग्रामीण विकास विभाग में आग लगी नहीं, बल्कि लगाई गई है. घोटाले की फाइलें जलाने के लिए ये आग लगाई गई.

बता दें कि मंगलवार को बिहार सचिवालय स्थित ग्रामीण विकास विभाग में आग लगने के कारण आधा दर्जन से ज्यादा कमरे जलकर खाक हो गए हैं. इन सभी कमरों में रखे कागजात पूरी तरह जलकर नष्ट हो गए. 10 से ज्यादा फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज