Home /News /bihar /

भ्रष्टाचार के माहिर खिलाड़ी निकले रेंज अफसर अखिलेश्वर प्रसाद! SVU की रेड से खुली काली कमाई की पोल

भ्रष्टाचार के माहिर खिलाड़ी निकले रेंज अफसर अखिलेश्वर प्रसाद! SVU की रेड से खुली काली कमाई की पोल

बिहार में एक और करप्ट अफसर के ठिकानों पर रेड.

बिहार में एक और करप्ट अफसर के ठिकानों पर रेड.

Corruption News: विशेष निगरानी इकाई (Special Vigilance Unit) की शुरुआती जांच के दौरान मिली संपत्ति की विवरणी और कैश व जेवरात को देखें तो अखिलेश्वर प्रसाद के पास आय से 110 गुणा अधिक संपत्ति के सबूत मिले हैं. SUV के आधिकारिक सूत्रों की मानें तो आरोपी रेंजर अखिलेश्वर प्रसाद ने आरा मशीनों से मंथली वसूली के लिए रकम फिक्स कर रखी थी. बताया जा रहा है कि वे भ्रष्टाचार के खेल के माहिर खिलाड़ी रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. भ्रष्ट अधिकारियों और पदाधिकारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई और स्पेशल निगरानी इकाई लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में स्पेशल विजलेंस यूनिट की दो टीम ने वन एवं पर्यावरण विभाग के रेंज अधिकारी अखिलेश्वर प्रसाद के ठिकानों पर धावा बोला. टीम ने अखिलेश्वर प्रसाद के नवादा सरकारी आवास एवं पटना के खजपुरा स्थित आवास पर तलाशी ली. प्रारंभिक जांच में अखिलेश्वर प्रसाद के पास आय से 110 गुणा अधिक संपत्ति मिली है. अभी तलाशी की पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि अखिलेश्वर प्रसाद के किए भ्रष्टाचार से की गई काली कमाई की पूरी कहानी जल्द ही सबके सामने आ जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार, नवादा में पदस्थापित अखिलेश्वर प्रसाद के खिलाफ विशेष निगरानी इकाई में भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत प्राप्त हुई थी. एडीजी नैय्यर हसनैन खां के निर्देश पर आय से अधिक सम्पत्ति मामले की जांच हुई तो मामला सत्य पाया गया. इसके बाद एसवीयू ने कांड संख्या 2/2022 दर्ज किया गया. कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद एडीजी नैय्यर हसनैन खां के आदेश पर आरोपी रेंजर अखिलेश्वर प्रसाद के नवादा स्थित सरकारी आवास एवं पटना के खजपुरा स्थित आवास पर दो डीएसपी के टीम ने रेड किया.

विशेष निगरानी इकाई (Special Vigilance Unit) की शुरुआती जांच के दौरान मिली संपत्ति की विवरणी और कैश व जेवरात को देखें तो अखिलेश्वर प्रसाद के पास आय से 110 गुणा अधिक संपत्ति के सबूत मिले हैं. SUV के आधिकारिक सूत्रों की मानें तो आरोपी रेंजर अखिलेश्वर प्रसाद ने आरा मशीनों से मंथली वसूली के लिए रकम फिक्स कर रखी थी. बताया जा रहा है कि वे भ्रष्टाचार के खेल के माहिर खिलाड़ी रहे हैं.

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने वर्षो पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और किसी को बख्शा नहीं जाएगा. इसी बात को बल देते हुए लगातार स्पेशल विजलेंस यूनिट और आर्थिक अपराध इकाई ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

Tags: Bihar latest news, Bihar News in hindi, Bihar news today, Nitish Government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर