लाइव टीवी

बिहार में पोस्टरवार: RJD ने नीतीश कुमार और सुशील मोदी को बताया 'ट्रबल इंजन'
Patna News in Hindi

एएनआई
Updated: January 23, 2020, 3:20 PM IST
बिहार में पोस्टरवार: RJD ने नीतीश कुमार और सुशील मोदी को बताया 'ट्रबल इंजन'
RJD ने पोस्टर के जरिये बीजेपी-जेडीयू पर साधा निशाना (ANI)

RJD के इस पोस्टर पर लिखा है- बिहार (Bihar) को बर्बाद करने वाला ट्रबल इंजन. इसके अलावा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की फोटो के साथ झूठ एक्सप्रेस और सुशील मोदी (Sushil Modi) की फोटो के साथ लूट एक्सप्रेस लिखा गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में राजनीतिक दलों के बीच सियासी पोस्टरवार (Poster War) थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने एक बार फिर से बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) गठबंधन सरकार पर पोस्टर के जरिए निशाना साधा है. इसमें बीजेपी-जेडीयू सरकार को बिहार को बर्बाद करने वाला ट्रबल इंजन बताया गया है. दरअसल, बिहार में सत्ताधारी अपनी सरकार को डबल इंजन की सरकार बताते हैं.

'झूठ और लूट एक्सप्रेस'
आरजेडी (RJD) के इस पोस्टर में ट्रेन को चित्रित कर एक तरफ सीएम नीतीश कुमार और दूसरी तरफ उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की फोटो लगाई गई है. इस पर लिखा है- बिहार को बर्बाद करने वाला ट्रबल इंजन. इसके अलावा नीतीश कुमार की फोटो के साथ झूठ एक्सप्रेस और सुशील मोदी की फोटो के साथ लूट एक्सप्रेस लिखा गया है.

'हिसाब दो, हिसाब लो'
इससे पहले कुछ दिन पहले पटना में इनकम टैक्‍स चौराहे पर पोस्‍टर लगाया गया था, जिसमें एक तरफ लालू-राबड़ी तो दूसरी तरफ प्रदेश के मौजूदा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार थे. इस पर लिखा था- हिसाब दो, हिसाब लो. इस पोस्‍टर में लालू-राबड़ी और सीएम नीतीश के 15 साल के शासनकाल को फोटो के माध्‍यम से दिखाया गया था. इसकी तुलना करते हुए लिखा गया है '15 साल बनाम 15 साल'. हालांकि, इस बात का अभी तक पता नहीं चल सका है कि पोस्‍टर राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) या JDU के समर्थकों द्वारा लगाई गई है.



'लालटेन और गड्ढे वाली सड़क बनाम विकास की झलक'
पोस्‍टर में एक हिस्‍से में राबड़ी देवी पति लालू यादव से बात करती हुई दिख रही थीं. इस हिस्‍से में कोलाजनुमा तस्‍वीरें भी थीं, जिनमें गड्ढे वाली टूटी सड़क, लाशें, लालटेन और चारा घोटाले को दिखाने वाले फोटो लगे थे. दूसरी तरफ, मुस्‍कुराते हुए नीतीश कुमार की तस्‍वीर लगी हुई थी, जिसमें मुख्‍यमंत्री को हाथ जोड़े हुए दिखाया गया था. साथ ही पोस्‍टर के इस हिस्‍से में नई दुरुस्‍त सड़कें, ओवरब्रिज, बिजली के टावर, प्रयोगशाला में काम करते छात्र-छात्राएं और हंसते हुए बच्‍चे दिखाई दे रहे थे. साथ ही पोस्‍टर के दोनों हिस्‍सों को बांटते हुए लिखा था 15 साल बनाम 15 साल.

ये भी पढ़ें: बिहार: पटना में लगे पोस्‍टर में लालू-राबड़ी के साथ सीएम नीतीश, लिखा- हिसाब दो, हिसाब लो

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर