रविशंकर प्रसाद बोले- बिहार में NDA एकजुट है, हम सभी मिलकर लडे़ंगे विधानसभा का चुनाव

रविशंकर ने कहा कि राजग एक है. हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे. अगर कुछ समस्या है, तो इसे हल किया जाएगा.  (फाइल फोटो)
रविशंकर ने कहा कि राजग एक है. हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे. अगर कुछ समस्या है, तो इसे हल किया जाएगा. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ लोजपा प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) द्वारा की गई टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर रविशंकर ने कहा कि राजग एक है. हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे.

  • भाषा
  • Last Updated: September 27, 2020, 10:24 AM IST
  • Share this:
पटना. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने शनिवार को कहा कि बिहार में राजग (NDA) एकजुट है और गठबंधन के सभी घटक दल साथ मिलकर आसन्न विधानसभा चुनाव लडे़ंगे. केंद्रीय कानून और न्याय, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री रविशंकर ने विश्वास व्यक्त किया कि केंद्र और राज्य दोनों सरकारों द्वारा किए गए विकास कार्यों के कारण, राज्य के लोग विधानसभा चुनावों (Assembly elections) में निर्णायक जनादेश के साथ राजग को आशीर्वाद देंगे.

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार चुनाव के लिए एक कार्यक्रम की घोषणा की जो तीन चरणों में किया जाएगा. नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया एक अक्टूबर से शुरू होगी, जबकि मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा। मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ लोजपा प्रमुख चिराग पासवान द्वारा की गई टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर रविशंकर ने कहा कि राजग एक है. हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे. अगर कुछ समस्या है, तो इसे हल किया जाएगा. बिहार में, हमने 2015 के विधानसभा चुनाव और पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव लड़े.

डिप्टी सीएम के पद की मांग की है
वहीं, खबर है कि इस वीआईपी यानी विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) समेत कांग्रेस के नेताओं से डिप्टी सीएम के पद की मांग की है. सीट शेयरिंग के मामले को लेकर दिल्ली में कांग्रेस नेता अहमद पटेल के अलावा पटना में तेजस्वी यादव से मुकेश सहनी ने मुलाकात की है. वीआईपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव मिश्रा ने बताया कि सभी नेताओं से हमारे दल की बातचीत काफी सकारात्मक रही है. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की मानें तो वीआईपी ने 25 सीटों पर दावेदारी जताने के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी की उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग रखी है. राजीव मिश्रा ने दावा किया है कि महागठबन्धन से मांझी और कुशवाहा के जाने के बाद पार्टियां कम हो गई हैं, लिहाजा उनकी दावेदारी मजबूत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज