आरसीपी सिंह का बड़ा ऐलान- केंद्रीय मंत्रिमंडल में JDU का शामिल होना तय

एलजेपी में विवाद सामने आने के बाद जेडीयू पशुपति पारस के पक्ष में खुलकर आ गई है.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP singh) ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में खुद के शामिल होने पर कहा कि मेरे नाम की 2017 से लगातार हो रही है, लोग इस बात की खूब चर्चा करते हैं, लेकिन मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा, यह अधिकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का है.

  • Share this:
पटना. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार और सीएम नीतीश के दिल्ली दौरे पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP singh) ने साफ कर दिया है कि जब भी केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, जेडीयू का उसमें शामिल होना तय है. उन्होंने यह भी कहा कि इस बात में अब कहीं कोई कंफ्यूजन नहीं है. आरसीपी सिंह ने मंत्रिमंडल में शामिल होने के संख्या बल पर कहा कि इस मसले पर बीजेपी और जेडीयू के बीच कोई विवाद नहीं है, समय आने पर बैठकर बातचीत हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हर चीज में फॉर्मूला नहीं होता. संख्या बल की सोच अव्यवहारिक है, इससे रिश्ता में तनाव पैदा होता है. बीजेपी-जेडीयू के रिश्ते में हम लोग किसी तरीके का कटुता या खटास नहीं होने देना चाहते हैं.

जेडीयू कोटे से केंद्रीय मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा, यह सीएम नीतीश तय करेंगे. वही आरसीपी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में खुद के शामिल होने पर कहा कि मेरे नाम की 2017 से लगातार हो रही है, लोग इस बात की खूब चर्चा करते हैं, लेकिन मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा, यह अधिकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का है. बीजेपी और जेडीयू का वर्षों से संबंध है, दोनो दलों के नेतृत्व में कहीं कोई तनातनी नहीं है. जेडीयू के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने से आपसी सामंजस्य और ठीक होगा.

लोजपा में नेतृत्व परिवर्तन के बाद एनडीए का हमला चिराग पासवान पर लगातार जारी है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने सोमवार को जेडीयू कार्यालय में एक बार फिर चिराग पासवान पर निधाना साधा. सिंह ने कहा कि चिराग पासवान खुद को शेर के बेटा बताते हैं, यदि वे शेर हैं तो पशुपति पारस भी रामविलास पासवान के भाई हैं और शेर का भाई भी शेर ही होता है. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान ने पहले कहा कि वह शेर के बेटे हैं और कल कह दिया कि मैं अनाथ हूं. हिंदुस्तान में मैंने कभी नहीं सुना कि शेर भी अनाथ हो सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.