Home /News /bihar /

rcp singh gave resignation from central ministership as his rajya sabha term was to end tomorrow nodmk8

केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने पद से दिया इस्तीफ़ा, कल राज्यसभा में खत्म हो रहा कार्यकाल

गुरुवार 7 जुलाई को राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल खत्म होने से पहले RCP सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया है

गुरुवार 7 जुलाई को राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल खत्म होने से पहले RCP सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया है

RCP Singh Resignation: सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल पूरा होने से एक दिन पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. आरसीपी सिंह के बतौर राज्यसभा सदस्य सात जुलाई को कार्यकाल खत्म हो रहा है, लिहाजा उनके केंद्रीय मंत्री बने रहने को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली/पटना. केंद्रीय मंत्री और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के नेता आरसीपी सिंह ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया है. सामाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल पूरा होने से एक दिन पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. आरसीपी सिंह के बतौर राज्यसभा सदस्य सात जुलाई को कार्यकाल खत्म हो रहा है, लिहाजा उनके केंद्रीय मंत्री बने रहने को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं.

बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने और बने रहने के लिए संसद के किसी न किसी सदन का सदस्य होना जरूरी होता है. लेकिन सात जुलाई के बाद आरसीपी सिंह किसी भी सदन के सदस्य नहीं रहेंगे ऐसे में उनके इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही थीं.

इससे पहले, आरसीपी सिंह से उनके मंत्रिमंडल में बने रहने के बारे में कई बार सवाल किया गया था, लेकिन हर बार वो इस पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए. न्यूज़ 18 ने भी उनसे सात जुलाई के बाद उनके पद पर बने रहने या इस्तीफा देने को लेकर सवाल पूछा लेकिन उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

वहीं, बुधवार को कैबिनेट की हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह और मुख्तार अब्बास नकवी के कामकाज की तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि आप दोनों ने देश के विकास में योगदान किया है.

बता दें कि कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी रहे आर.सी.पी सिंह अब जेडीयू में अलग-थलग हैं. उनके पार्टी में रहने को लेकर काफी मतभेद हैं इससे यह माना जा रहा है कि आर.सी.पी सिंह जल्दी ही पार्टी छोड़ देंगे और नया ठिकाना तलाशेंगे.

Tags: Bihar News in hindi, Rajya Sabha MP, RCP Singh, Resign, Resignation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर