Home /News /bihar /

10 प्वाइंट्स में पढ़ें बिहार में हुई पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभाओं की बड़ी बातें

10 प्वाइंट्स में पढ़ें बिहार में हुई पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभाओं की बड़ी बातें

सभा को संबोधित करते पीएम

सभा को संबोधित करते पीएम

मोदी ने कहा कि आज भारत की सरकार ने अपनी एजेंसियों को, अपने सपूतों को खुली छूट दी. आज देश के भीतर और सीमा पार भी सफाई हो रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया. मोदी के निशाने पर हमेशा की तरह कांग्रेस और राजद रहा लेकिन उन्होंने दोनों रैलियों में अलग-अलग बिंदुओं को लेकर विपक्ष को घेरा. मोदी की पहली सभा बक्सर में हुई जहां उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया वहीं उनकी दूसरी सभा सासाराम में हुई जहां उन्होंने सैम पित्रोदा के बयान हुआ तो हुआ पर चुटकी लेते हुए विपक्ष को घेरा. न्यूज 18 आपको बता रहा है पीएम के चुनावी रैली की 10 बड़ी बातें..

1. पीएम ने कहा कि ये उत्साह और समर्थन का परिणाम है कि 6 चरणों के बाद विरोधी दलों की हालत पस्त है और उनके नेताओं का गुस्सा सातवें आसमान पर है. इसलिए ही आज विपक्ष के लोगों में मोदी को गाली देने का कंपटिशन तेज़ हो गया है. विपक्षी नेता जीत तो सकते नहीं ऐसे में गाली देकर ही अपने मन की भड़ास निकाल रहे हैं

2. मोदी ने कहा कि ये चुनाव केवल जीत और हार तय नहीं करेगा बल्कि ये भी तय करेगा कि आने वाले वर्षों में भारत कितनी तेजी से विकास करेगा. ये चुनाव 21 वीं सदी के हमारे बच्चों का भविष्य तय करेगा

3. पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि लोगों ने दशकों तक गरीबों के नाम पर वोट बटोरे, बड़े-बड़े पद हासिल किए, लेकिन जब काम करने की बारी आई, तो सबसे पहले गरीबों को ही भूल गए. गरीबों के नाम पर राजनीति करने वाले लोग गरीबी से ही निकले थे, लेकिन इन लोगों ने आज हजारों करोड़ों की संपत्ति खड़ी कर ली है.

4. मोदी ने कहा कि आपका ये सेवक गुजरात में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहा, पाँच साल से देश का प्रधानमंत्री है, लेकिन एक पल के लिए भी न मैं अपने लिए जीया हूं और न ही अपने रिश्तेदारों के लिए. मेरे लिए तो आप ही मेरा परिवार हैं. मोदी ने कहा कि देश के 130 करोड़ लोग ही मेरा परिवार है.

5. पीएम ने मंच से बिहार के सीएम नीतीश कुमार की भी प्रशंसा की और कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में एनडीए की सरकार ने रिकॉर्ड काम किया है.

6. मोदी ने स्वच्छता की बात करते हुए कहा कि गांव में रहने वाले माताओं- बहनों के लिए करोड़ों शौचालय बनाकर हमने उनकी पीड़ा कम की है. गांव में रहने वाली गरीब बहनों को हमने मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है. गांव में रहने वाले हर गरीब के पास अपनी पक्की छत हो, इस पर भी हमारी सरकार काम कर रही है.

7. नरेंद्र मोदी ने कहा- नेहरू के सामने लोहिया ने स्वच्छता को लेकर आवाज उठाई थी और कहा था कि पानी और शौचालय की कमी सबको है लेकिन महिलाओं को ज्यादा है. मैंने उनकी ही प्रेरणा से आज शौचालय योजना का काम पूरा किया है.

8. पीएम ने कहा कि कांग्रेस हो या आरजेडी दोनों की सोच में ही खोट है. ये लोग 21वीं सदी के भारत को नहीं समझ सकते. ये बिहार को, देश को अंधेरे में ही रखना चाहते हैं। इनकी इस कोशिश के बीच, एनडीए का प्रयास, घर-घर को रोशन करने का है:

9. मोदी ने कहा कि आज भारत की सरकार ने अपनी एजेंसियों को, अपने सपूतों को खुली छूट दी. आज देश के भीतर और सीमा पार भी सफाई हो रही है. ये नया हिन्दुस्तान है, ये आतंकियों को घर में घुसकर मारता है.

10. मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र है और सबको सुरक्षा, सबको सम्मान हमारा प्रण। इसी लक्ष्य पर चलते हुए एनडीए ने हर वर्ग, हर क्षेत्र के विकास के लिए काम किया है। किसी भी वर्ग के हितों से छेड़छाड़ किए बिना, सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को 10% का आरक्षण इसी सोच का परिणाम है.

ये भी पढ़ें- 16 मई को शत्रुघ्न सिन्हा के लिए पटना में रोड शो करेंगे राहुल

ये भी पढ़ें- गिरिराज सिंह ने पूछा- कमल हासन को स्टार हिंदुओं ने ही बनाया

Tags: Bihar News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर