नरेंद्र मोदी ने दरभंगा को बताया ज्ञान, खान, पान, और मखान की धरती, कहीं ये 10 बड़ी बातें

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से पूछा कि देश से आतंकवाद को कौन खत्म कर सकता है? फिर कहा कि आपका एक वोट आतंकवाद को खत्म कर सकता है. आपका वोट चौकीदार को जाएगा और वो आतंकवाद को खत्म करेगा.

News18 Bihar
Updated: April 25, 2019, 2:26 PM IST
News18 Bihar
Updated: April 25, 2019, 2:26 PM IST
पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मिथिलांचल की राजधानी कहे जाने वाले दरभंगा में चुनावी सभा को संबोधित किया. पीएम ने अपने चिर-परिचित अंदाज में संबोधन की शुरुआत वहां की स्थानीय भाषा मिथिला से की और फिर किसानों से लेकर आतंकवाद के मुद्दे पर अपनी बात रखी. पीएम ने मैथिली में अपने भाषण की शुरूआत करते हुए कहा राजा जनक, सीता मैया, विद्यापति के पावन भूमि के नमन करै छिय... ज्ञान, खान, पान, मखान के धरती पर अभिनंदन करै छिय. न्यूज 18 हिन्दी आपको बता रहा है पीएम के दरभंगा में दिए गए भाषण की 10 बड़ी बातें.

1. पीएम ने कहा कि ये जो लहर है वो नए भारत की ललकार है. 21वीं सदी में जो बेटा-बेटी दिल्ली की सरकार चुन रहे हैं वो हमारे नौजवान है और वो ही इस चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं. मैं चाहता हूं कि 21वीं सदी का भारत उनकी आकांक्षाओं का हो.

2. पीएम ने मंच से बिहार के सीएम नीतीश कुमार, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान, उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत बिहार के बड़े नेताओं की बड़ाई की. पीएम ने कहा कि लोग विकास के लिए एनडीए के गठबंधन पर यकीन करते हैं.

3. पीएम ने विरोधियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि आज 8 सीटों पर लड़ने वाले लोग हों या 20 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले सभी पीएम की लाइन में खड़े हैं.

4. पीएम ने आतंकवाद के मुद्दे का जिक्र करते हुए कहा कि आंतकवाद ने सबसे ज्यादा नुकसान देश के गरीबों का किया है. देश के गरीबों का भला करने के लिए भी आतंकवाद को खत्म करना जरूरी है.

5. नरेंद्र मोदी ने दरभंगा से आंतक कनेक्शन का जिक्र करते हुए कहा कि दरभंगा ने भी आतंक को करीब से देखा है. आतंकवाद ने दरभंगा की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है लेकिन अब चौकीदार चौकन्ना है. नो कोई मिलिटेंट होगा और न कोई मॉड्यूल होगा

6. पीएम ने कांग्रेस के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि 2004 में कांग्रेस ने देश को वादा किया था कि 2009 तक देश के हर घर में बिजली पहुंचेगी लेकिन क्या ये वादा पूरा हुआ था.. कांग्रेस और उनके साथियों ने देश के लोगों को धोखा दिया.
7. विपक्ष को निशाने पर रखते हुए मोदी ने कहा कि 2014 में लोगों ने कांग्रेस की नियत को पहचाना और मुझे जिम्मेवारी सौंपी मैंने अपने किए गए वादे को समय से पहले पूरा कर दिया.

8. पीएम ने लोगों से पूछा कि देश से आतंकवाद को कौन खत्म कर सकता है. फिर कहा कि आपका एक वोट आतंकवाद को खत्म कर सकता है. आपका वोट चौकीदार को जाएगा और वो आतंकवाद को खत्म करेगा.

9. नीतीश कुमार को बधाई देते हुए पीएम ने कहा कि उन्होंने लालटेन की विदाई की और हर घर को बिजली दी. आने वाले दिनों में बिहार और विकास करेगा.

10. मोदी ने कहा कि देश की जनता ने तीनों चरण में विपक्षियों को सबक सीखा दिया है. लोगों के ये मालूम है कि देश की रक्षा और सुरक्षा नेक इरादों वाली सरकार ही कर सकती है.

ये भी पढ़ें: 

लोकसभा चुनाव 2019: लालू की गैरमौजूगी में उनकी तस्वीर लेकर नॉमिनेशन करने पहुंची मीसा भारती

आतंकवाद पर PM मोदी का वार, कहा- अब न कोई मॉड्यूल होगा और न मिलिटेंट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...