Home /News /bihar /

चुनाव नतीजों के बाद फिर उपेंद्र कुशवाहा को लगा झटका, JDU में शामिल हुए बागी विधायक

चुनाव नतीजों के बाद फिर उपेंद्र कुशवाहा को लगा झटका, JDU में शामिल हुए बागी विधायक

फाइल फोटो

फाइल फोटो

रविवार को तीनों नेताओं ने अपने अलग गुट के जेडीयू में विलय से जुड़ा पत्र विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी को सौंपा है.

    लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. चुनाव नतीजों के ठीक बाद अब आरएलएसपी के दो बागी विधायकों और एक विधान परिषद सदस्य ने आधिकारिक तौर पर कुशवाहा व उनकी पार्टी का साथ छोड़कर जदयू का हाथ थाम लिया है.

    पार्टी के विधायकों सुधांशु शेखर, ललन पासवान और एमएलसी संजीव श्याम सिंह ने अपने गुट का विलय जेडीयू में करने संबंधी पत्र बिहार विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है. इन तीनों नेताओं ने उपेन्द्र कुशवाहा से अलग होकर RLSP पर दावा ठोका था. तीनों नेताओं ने चुनाव से ठीक पहले आरएलएसपी पर अपनी दावेदारी को लेकर चुनाव आयोग के समक्ष अपील की थी, जिसके बाद आयोग ने अलग गुट की मान्यता दे दी थी.

    तीनों नेताओं ने रविवार को अपने अलग गुट को जेडीयू में विलय संबंधी पत्र विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी को सौंपा है. जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने ललन पासवान की अगुवाई वाले बागी गुट को बिहार में राज्यस्तरीय दल की अंतरिम मान्यता दी थी. साथ ही चुनाव आयोग ने आदेश दिया था कि लोकसभा चुनाव में यह गुट अपने उम्मीदवार उतार सकेगा.

    मालूम हो कि 2014 के चुनाव में रालोसपा के तीन सांसद थे, लेकिन 2019 आते-आते पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ही अपनी पार्टी के इकलौते सांसद रहे. उनके बाकी दोनों सांसद अरुण कुमार और राम कुमार शर्मा ने मतभेदों के कारण पार्टी का साथ छोड़ दिया था.

    ये भी पढ़ें- LS Results 2019: बिहार में 'बैसाखी' छोड़ेगी कांग्रेस?

    ये भी पढ़ें- इंटर रिजल्ट बेहतर करने के लिए बिहार बोर्ड ने किए अहम बदलाव

    Tags: Bihar News, Upendra kushwaha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर