रामविलास पासवान की पार्टी में फूट, बागियों ने नया मोर्चा बनाने का किया ऐलान

लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानन्द शर्मा ने न्यूज 18 को बताया कि वैशाली के पूर्व सांसद रामा सिंह सहित कई नेता पार्टी से नाराज होकर लोजपा से नाता तोड़ेंगे.

News18 Bihar
Updated: June 13, 2019, 11:01 AM IST
रामविलास पासवान की पार्टी में फूट, बागियों ने नया मोर्चा बनाने का किया ऐलान
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा में फूट पड़ गई है. (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: June 13, 2019, 11:01 AM IST
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की राष्ट्रीय लोकजन शक्ति पार्टी (लोजपा) में फूट पड़ गई है. पार्टी से जुड़े कई नेताओं ने बगावती तेवर अख्तियार करते हुए नया मोर्चा बनाने का ऐलान कर दिया है. इस मोर्चे में पूर्व सांसद से लेकर राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता तक शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव में बिहार की छह सीटें जीतने वाली लोजपा पर इस फूट का प्रतिकूल असर हो सकता है. लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानन्द शर्मा ने न्यूज 18 को जानकारी देते हुए बताया कि वैशाली के पूर्व सांसद रामा सिंह सहित नाराज कई नेता होकर आज (गुरुवार) पार्टी से नाता तोड़ेंगे. सत्यानन्द शर्मा ने बताया कि लोजपा से नाराज सारे नेता नई पार्टी का एलान करेंगे जिसका नाम लोजपा सेक्युलर होगा.



आज ही ऐलान
इस फूट के बाद बागी नेता पटना में दोपहर 12:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करके इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे. नाराज नेताओं ने लोजपा पर केवल पारिवारिक पार्टी होने का आरोप लगाया है. सत्यानन्द शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के संगठन से जुड़े लोगों की लगातार अनदेखी हुई है. लोजपा में परिवार के अलावा किसी की कोई अहमियत नहीं है.

टिकट बंटवारे से था असंतोष
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में बिहार में टिकट बंटवारे के बाद पार्टी के नेताओं में असंतोष देखने को मिला था. रामा सिंह पिछले कई दिनों से बागी तेवर अपना रहे थे. तो कई ऐसे लोग भी असंतुष्टों में शामिल हैं जिन्हें टिकट मिलने की आस थी लेकिन पूरी नहीं हो सकी थी. बिहार में एनडीए की सहयोगी रही लोजपा को छह सीटें मिली थीं और उसके सभी छह प्रत्याशी चुनाव जीतने में सफल रहे थे.

(इनपुट- अमित कुमार सिंह)
Loading...



RJD विधायक के पुत्र पर कसा पुलिस का शिकंजा, होटल पर छापेमारी
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...