होम /न्यूज /बिहार /

अगले 3 महीनों में 3100 डॉक्टरों की होगी नियुक्ति, मार्क्स बेसिस पर होगा चयन

अगले 3 महीनों में 3100 डॉक्टरों की होगी नियुक्ति, मार्क्स बेसिस पर होगा चयन

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पहली बार मंत्रिपरिषद के गठन के बाद तकनीकी सेवा आयोग के माध्यम से डॉक्टरों की नियुक्ति की जा रही है. इस बार अंकों के आधार पर डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी.

    बिहार में डॉक्टरों की कमी दूर करने की सरकार ने कवायद शुरू कर दी गई है. अगले तीन महीने के भीतर राज्य के अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में 3100 चिकित्सकों की बहाली प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

    इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पहली बार मंत्रिपरिषद के गठन के बाद तकनीकी सेवा आयोग के माध्यम से डॉक्टरों की नियुक्ति की जा रही है. उन्होंने बताया कि इसके लिए न तो लिखित परीक्षा ली जाएगी और न ही साक्षात्कार होगा. इस बार अंकों के आधार पर डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी.

    ये भी पढ़ें- बिहार में 'लॉ एंड ऑर्डर' पर अब इस BJP नेता ने उठाए सवाल

    मंत्री ने यह भी कहा कि लगभग 2100 विशेषज्ञ चिकित्सक और 1000 एमबीबीएस चिकित्सकों को नियुक्त किया जाएगा. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सामान्य प्रशासन विभाग को रोस्टर भी भेज दिया है. जैसे ही रोस्टर क्लीयर होकर स्वास्थ्य विभाग आता है सभी 3100 पदों पर बहाली के लिए विज्ञप्ति निकाली जाएगी. अगले मार्च के अंत तक डॉक्टरों के खाली पदों को भर लिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान से लौटी गीता की दरभंगा आने की ख्वाहिश, गांव और चाचा को पहचानने का दावा

    आपको बता दें कि राज्य के पीएचसी,अनुमंडलीय अस्पताल और सदर से लेकर मेडिकल कॉलेज तक में वर्षों से चिकित्सकों के पद खाली पड़े हैं. इस कारण राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने में काफी कठिनाइयां आती हैं.

    रिपोर्ट- रजनीश कुमार

    ये भी पढ़ें- जीतने वाले उम्मीदवारों के लिए सीट अदला-बदली को LJP तैयार: चिराग पासवान

    Tags: Bihar News, Mangal Pandey, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर