होम /न्यूज /बिहार /Patna News: पटना में इन रास्तों पर जाने से बचें, गणतंत्र दिवस जश्न के लिए तैयार गांधी मैदान

Patna News: पटना में इन रास्तों पर जाने से बचें, गणतंत्र दिवस जश्न के लिए तैयार गांधी मैदान

Patna Traffic route: पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस के जश्न को देखते हुए कई रूट डायवर्ट किए गए हैं. सुबह 7 बजे से ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- सच्चिदानंद

    पटना
    . गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. 26 जनवरी को गांधी मैदान में समारोह का आयोजन होगा और सुबह के 9 बजे राज्यपाल फागू चौहान ध्वजारोहण करेंगे. इसके लिए पटना की सड़कों पर कई वीआईपी मूवमेंट होगी तो वहीं दो साल बाद आम लोग भी समारोह में शामिल हो सकेंगे.

    इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उस दिन ट्रैफिक में बड़ा बदलाव किया गया है. सुबह के 7 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक डाकबंगला चौराहा से गांधी मैदान तक फ्रेजर रोड का पश्चिमी लेन बंद रहेगा, तो वहीं कई ऐसे भी रास्ते हैं जहां व्यावसायिक वाहनों की आवाजाही बाधित रहेगी. इसके साथ ही गांधी मैदान में आम लोगों के लिए इंट्री, गेट नंबर 4, 6 और 7 से मिलेगी, लेकिन बिना बैग और पीठू के.

    इन रास्तों पर ना निकलें

    समारोह को लेकर राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. उस दिन सुबह 7 बजे से समारोह की समाप्ति तक फ्रेजर रोड का पश्चिमी लेन डाकबंगला चौराहे से गांधी मैदान चिल्ड्रन पार्क तक बंद रहेगा न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में भी वाहनों की एंट्री नहीं होगी.

    कोतवाली से पुलिस लाइन के बीच के बुद्धमार्ग से पूरब की ओर जाने वाले सभी रास्ते कार्यक्रम की समाप्ति तक आम यातायात के लिए बंद रहेंगे, लेकिन वोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग होते पुलिस लाइन तिराहा तक आ सकेंगे. गंगा पथ से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट होकर गांधी मैदान की ओर आने वाले फ्लैंक में केवल पासधारक वाहनों को आने की अनुमति मिलेगी.

    ऑटो, बस और अन्य वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग

    पटना जंक्शन से जाने वाले ऑटो डाकबंगला चौराहे से दाहिने मुड़कर न्यू डाकबंगला रोड, भट्टाचार्य से बाएं मुड़कर एजीबिशन रोड बिग बाजार से दक्षिण कटिंग तक आएंगे. फिर वहीं से वापस होकर भट्टाचार्य चौराहा, सीडीए बिल्डिंग, गोरियाटोली होते हुए पटना जंक्शन जाएंगे. इंजीनियरिंग कॉलेज से चलने वाली बसें गांधी चौराहा, मछुआटोली, दरियापुर तिराहा से नाला रोड, पीरमुहानी, सीडीए गोलंबर, गोरियाटोली होते पटना जंक्शन तक जाएंगी और इसी रूट से वापस होगी.

    पटना सिटी की ओर से आने वाले व्यावसायिक वाहन मुसल्लहपुर हाट होते हुए खजांची रोड के दक्षिण तक आएंगे और वापसी में खजांची रोड के उत्तर से अशोक राजपथ पर आकर गायघाट की ओर जाएंगे. बांकीपुर बस स्टैंड से चलने वाली सरकारी बसों का परिचालन वीरचंद पटेल पथ स्थित सुल्तान पैलेस से आर. ब्लॉक, हार्डिंग पार्क होते होगा.

    गांधी मैदान के इस गेट से होगी इन लोगों की इंट्री

    गणतंत्र दिवस के लिए गांधी मैदान में गेट नंबर 1 से राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री का प्रवेश होगा तो वहीं महिलाओं का गेट नंबर 12-13 से. गांधी मैदान में आम लोगों की इंट्री गेट नंबर 6-7, छात्रों की 2, 3 से होगी. प्रवेश गेट नंबर 10 से ई-कार्ड राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित, मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश, मंत्री, सांसद समेत सभी अधिकारी की इंट्री होगी. वहीं पीला कार्ड मीडिया कर्मियों के लिए जारी किया गया है. इनका प्रवेश गेट नंबर 9 से होगा.

    Tags: Bihar News in hindi, PATNA NEWS, Republic Day Celebration

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें