लाइव टीवी

राम मंदिर पर नीतीश का बड़ा बयान, कहा- कोर्ट के फैसले या सहमति से सुलझे मामला
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: December 23, 2018, 9:14 PM IST
राम मंदिर पर नीतीश का बड़ा बयान, कहा- कोर्ट के फैसले या सहमति से सुलझे मामला
नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

राम मंदिर भूमि विवाद का मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

  • Share this:
बीजेपी के सहयोगी एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को नई दिल्ली में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मामला कोर्ट के फैसले या आपसी सहमति से हल होना चाहिए. कुमार का यह बयान हिंदुत्व समूहों की अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए कानून बनाने की मांग पर उनकी पार्टी जेडीयू के विरोध का संकेत है.

जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने इस मामले पर एक सवाल पर कहा, ‘‘हमारा लंबे समय से यह कहना रहा है कि इस मुद्दे को या तो कोर्ट के फैसले या आपसी सहमति से सुलझाया जाना चाहिए. प्रत्येक पार्टी का अपना विचार होता है लेकिन इस मामले पर उनकी पार्टी का रूख लंबे समय से यही है.’’

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने दिया मनचाहा बंगला तो तेजप्रताप यादव बोले- 'थैंक्स चाचा'



उन्होंने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा जो अन्य मामलों के साथ ही कानून-व्यवस्था कथित रूप से खराब होने को लेकर उनकी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. कुमार ने कहा कि दुष्प्रचार का बिहार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.



उन्होंने कहा, ‘‘हम न्याय के साथ विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. मेरी बिना वजह बोलने की आदत नहीं है. कुछ लोगों में केवल बोलने की आदत होती है लेकिन मैं अपना काम करता हूं.’’

ये भी पढ़ेंः बिहार के बड़े उद्योगपति की हाजीपुर में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) सहित विभिन्न हिंदुत्ववादी संगठन केंद्र पर दबाव बना रहे हैं कि वह उस स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त करने के वास्ते एक कानून बनाए जहां के बारे में माना जाता है कि वहां भगवान राम का जन्म हुआ था.

राम मंदिर भूमि विवाद का मामला वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2018, 9:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading