लाइव टीवी

Coronavirus: आतंकियों के दांत खट्टे करनेवाले फौजी का संदेश, डरना नहीं चुनौतियों से लड़ना है...
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 28, 2020, 2:14 PM IST
Coronavirus: आतंकियों के दांत खट्टे करनेवाले फौजी का संदेश, डरना नहीं चुनौतियों से लड़ना है...
BSF के रिटायर्ड कमांडेंट ललन सिंह लोगों से अपील कर रहे हैं कि लॉकडाउन े दौरान देश के फौजियों की शहादत और महापुरुषों को याद भी कीजिए.

BSF के रिटायर्ड कमांडेंट इन दिनों स्पेशल ऑपरेशन पर हैं, ऑपरेशन कोरोना! ललन सिंह की उम्र 70 साल है बावजूद इसके उनकी आवाज और उनके तेवर से कोई उन्हें सीनियर सिटीजन कहने की गुस्ताखी नहीं कर सकता .

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को लेकर देश भले ही एक बड़े संकट के दौर से गुजर रहा है. समूचे देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) है ऐसे में हमारे देश के एक फौजी ने इन 21 दिनों में लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाने का और उन्हें मोटिवेट करने का संकल्प लिया है. देश के बॉर्डर पर दुश्मनों को धूल चटाने वाला यह फौजी अब लोगों को कोरोना से लड़ने का तरीका बता रहा है.  70 साल की उम्र में यह फौजी अपने देशवासियों को कोरोना से लड़ने और 21 दिनों के लॉकडाउन में उन्हें फौलाद बनाने वाला मंत्र भी दे रहा है.

'डरना नहीं चुनौतियों से लड़ना है'
देश की सरहद पर कभी दुश्मनों को छक्के छुड़ानेवाले और मिजोरम में उग्रवादियों को धूल चटानेवाले BSF के रिटायर्ड कमांडेंट ललन सिंह इन दिनों स्पेशल ऑपरेशन पर हैं, ऑपरेशन कोरोना! ललन सिंह की उम्र 70 साल है बावजूद इसके उनकी आवाज और उनके तेवर से कोई उन्हें सीनियर सिटीजन कहने की गुस्ताखी नहीं कर सकता . वे सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और लगातार लोगों को फोन कर जागरूक कर रहे हैं.
ललन सिंह कहते हैं कि BSF में काम करते हुए उन्होंने कई बड़े-बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है, लेकिन आज जब देश कोरोना को लेकर संकट में है तो मन में डर नहीं बल्कि और ज्यादा उनके भीतर जोश भर जाता है और वही जोश वो लोगों में पैदा करना चाहते हैं.  कामांडेंट ललन सिंह कहते हैं कि हमारे देशवासी खुद बड़े लड़ाके हैं बस उनके भीतर केवल आत्मविश्वास और जोश भरना है, कोरोना से लड़ने वाला जोश!





लॉकडाउन में शहीदों को करें याद



रिटायर्ड फौजी ललन सिंह न्यूज 18 के जरिये लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि आप डरिए नहीं बल्कि इस महामारी का डटकर मुकाबला करिए. इन 21 दिनों में देश के फौजियों की शहादत और महापुरुषों को याद भी कीजिए जिन्होंने अपने देश की हिफाजत के लिए अपनी कुर्बानी दी है.

कोरोना को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए देश के एक फौजी ने बीड़ा उठाया है. 21 दिनों के लॉकडाउन में लोगों को फौलादी बनाने का संकल्प लिया है 70 साल के जांबाज फौजी का कोरोना से लड़नेवाला फौलादी मंत्र-डरिये नहीं चुनौतियों से लड़िए!

ये भी पढ़ें


Coronavirus: होम क्वारंटाइन के निर्देशों का पालन नहीं करने पर पहली FIR दर्ज, बिहार में ऐसी पहली कार्रवाई 




Lockdown उल्लंघन के बढ़ते मामलों से बढ़ी चिंता ! इस पार्टी ने बिहार में की कर्फ्यू लगाने की मांग

First published: March 28, 2020, 2:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading