• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • RJD नेताओं ने तेजस्वी में जताया विश्वास, हार के कारणों पर कही ये बात

RJD नेताओं ने तेजस्वी में जताया विश्वास, हार के कारणों पर कही ये बात

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

बैठक में आरजेडी नेताओं ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विश्वास जताया और कहा कि हमें अपने लीडर पर विश्वास है और तेजस्वी ही हमारे नेता बने रहेंगे.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय जनता दल की बुलाई गई समीक्षा बैठक खत्म हो गई है. आरजेडी नेताओं ने चुनाव नतीजों को एक षडयंत्र करार दिया और इसे जनादेश की चोरी कहा. पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस नतीजे को हम जनादेश नहीं मानते हैं. उन्होंने बताया कि आरजेडी ने हार के कारणों की जांच के लिए एक कमेटी भी बना दी है.

    जगदानंद सिंह ने बताया कि बैठक में आरजेडी नेताओं ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विश्वास जताया और कहा कि हमें अपने लीडर पर विश्वास है और तेजस्वी ही हमारे नेता बने रहेंगे. आरजेडी नेता ने कहा कि समीक्षा बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने तेजस्वी यादव में विश्वास जताया है.

    ये भी पढ़ें- तेजप्रताप ने अपने 'अर्जुन' को लिखी 'मन की बात', पढ़िये क्या दी सलाह

    उन्होंने कहा कि तेजस्वी ने अथक मेहनत की. जिस तरीके से तेजस्वी ने परिश्रम किया वो तारीफ के काबिल है. तेजस्वी ने नौजवानों में नया जोश पैदा किया है. राजद इस नतीजे से हतोत्साहित नहीं है और लोगों से मिलकर हार के कारणों की जांच करेंगे.

    उन्होंने जानकारी दी कि राजद ने हार के कारणों के लिए एक कमिटी बना दी है जो हार के कारणों की जांच करेगी. जगदानंद सिंह के नेतृत्व में बनी कमिटी में अब्दुल बारी सिद्दीकी और आलोक मेहता सदस्य होंगे. ये सभी मिलकर नतीजो की जांच करेंगे जांच और एक सप्ताह में जांच कर रिपोर्ट भी देंगे.

    ये भी पढ़ें-  महागठबंधन में रार : कुशवाहा बोले- तेजप्रताप-तेजस्वी विवाद से नहीं हुआ नुकसान

    हालांकि लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के सवाल पर राजद नेता कुछ भी बोलने से बचते रहे. जहानाबाद में हार के सवाल पर जगदानंद सिंह ने कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है, इसे राजद अपने स्तर से देखेगा. उन्होंने कहा कि किसी एक खास सीट पर बात नहीं की जाएगी.

    जगदानंद सिंह ने तेजप्रताप पर कार्रवाई के सवाल को पूरी तरह टाल दिया और कहा कि पूरी बात को तेजप्रताप तक शमिल कर छोटा न करें.सभी सीटों पर एकसाथ विचार होगा और हार के कारणों की समग्र समीक्षा की जाएगी. इसके बाद नए सिरे से तैयारी की जाएगी.

    बता दें कि तेजप्रताप ने छोटे भाई तेजस्वी यादव के समर्थन में ट्वीट कर कहा है कि जिसे भी तेजस्वी के नेतृत्व पर शक है वो आरजेडी छोड़कर जा सकता है.



    दरअसल लोकसभा चुनाव में आरजेडी की बुरी हार होने के बाद पार्टी के भीतर से ही तेजस्वी के इस्तीफे की मांग उठने लगी थी. लेकिन भाई को मुश्किलों में फंसता देख अब तेज प्रताप खुले तौर पर तेजस्वी के समर्थन में उतर आए हैं.

    इनपुट- रवि एस नारायण

    ये भी पढ़ें-

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज