'कप्तान' पर बिहार NDA में किचकिच जारी, JDU बोली-अनुशासन में रहें BJP नेता

News18 Bihar
Updated: September 12, 2019, 11:21 AM IST
'कप्तान' पर बिहार NDA में किचकिच जारी, JDU बोली-अनुशासन में रहें BJP नेता
नीतीश कुमार कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने के सुशील मोदी के बयान पर एनडीए में कलह जारी. (फाइल फोटो)

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि मिथिलेश तिवारी पर 50 लाख रुपये गबन करने का आरोप है. विजिलेंस ने चार्जशीट फ़ाइल किया है. ऐसे नेता नीतीश कुमार पर बोलें ये शोभा नहीं देता.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 12, 2019, 11:21 AM IST
  • Share this:
पटना. आगामी बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election) में बिहार में एनडीए (Bihar NDA) का चेहरा कौन होगा इसपर बुधवार को डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil kumar Modi) एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही एनडीए के कप्तान हैं और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी बने रहेंगे. हालांकि इस मुद्दे पर बिहार बीजेपी के भीतर ही घमासान मच गया. पार्टी के उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ( Mithilesh Tiwari) ने साफ कहा कि 2020 का चेहरा कौन होगा यह बीजेपी के आलाकमान तय करेंगे, सुशील मोदी नहीं. अब इस मुद्दे पर जेडीयू (JDU) ने भी मोर्चा खोल लिया है. पार्टी ने बीजेपी (BJP) नेताओं पर गठबंधन कमजोर करने का आरोप लगाया है.

बीजेपी नेता गठबंधन को कमजोर कर रहे हैं- जेडीयू
जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि जेडीयू अनुशासन वाली पार्टी है और गठबंधन धर्म का हमेशा पालन करती रही है. वहीं, बीजेपी के नेता गठबंधन कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं.

मिथिलेश तिवारी पर जेडीयू के आरोप

उन्होंने बीजेपी नेता मिथिलेश तिवारी पर कहा कि उनपर दीन दयाल उपाध्याय योजना में 50 लाख रुपये गबन करने का आरोप है. विजिलेंस ने चार्जशीट फ़ाइल किया है. ऐसे नेता नीतीश कुमार पर बोले ये शोभा नहीं देता. बीजेपी उनपर कार्रवाई करे.

Mithilesh Tiwari
सीएम नीतीश कुमार को 2020 का चेहरा बनाए जाने
के सुशील कुमार मोदी के बयान को मिथिलेश तिवारी ने खारिज कर दिया है.

Loading...

नीतीश कुमार पर न बोलें बीजेपी नेता-जेडीयू
उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता हमारे नेता पर लगातार प्रहार कर रहे हैं जबकि जेडीयू ने कभी ऐसा नहीं किया. नीतीश कुमार और उनकी पार्टी अनुशासन पर भरोसा रखते हैं और भाजपा भी अपने नेताओं को अनुशासन में रखे. ऐसे बायानों से गठबंधन को नुकसान पहुंचता है.

बीजेपी ने जेडीयू को दिया जवाब
वहीं, संजय सिंह के बयान पर बीजेपी ने भी जवाब दिया है. पार्टी के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि ज्ञान दोनों दोनों तरफ बांटे जाएं तो बेहतर है. सिर्फ एक ही तरफ ज्ञान नहीं बांटना चाहिए. संयम दोनों तरफ रखना चाहिए.

व्यक्तिगत हमले न करें जेडीयू नेता- बीजेपी
मिथलेश तिवारी पर उठाए सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि जेडीयू किसी व्यक्ति विशेष को टारगेट ना करे. सरकार अभी चल रही है आरोप सिद्ध क्यों नहीं कर देते. सरकार है सबकुछ साबित कर दें. ऐसा कहकर जेडीयू खुद पर ही सवाल खड़े कर रही है.

सुशील मोदी ने नीतीश को बताया एनडीए का चेहरा
सुशील मोदी के सीएम नीतीश के 2020 का कप्तान रहने के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के बयान को एक तरह से खारिज कर दिया है. बीजेपी के उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने साफ कह दिया है कि सुशील मोदी से पहले ये पार्टी आलाकमान तय करेगा कि 2020 में बिहार चुनाव का चेहरा कौन होगा.

मिथिलेश तिवारी ने कहा था 2020 में तय होगा चेहरा
बता दें कि सुशील मोदी के सीएम नीतीश को चेहरा बनाए जाने को लेकर उनके बयान पर मिथिलेश तिवारी ने सवाल खड़ा किया था. उन्होंने यहां तक कह दिया है कि 2020 का चेहरा उसी वक्त तय होगा अभी नहीं.



मिथिलेश तिवारी ने दो टूक कहा है कि बीजेपी में अमित शाह, भूपेंद्र यादव और नित्यानंद राय का बयान ही सबसे अहम है. बाकी लोगों के बयान निजी हो सकते हैं.

सुशील मोदी ने नीतीश को बताया कप्तान
गौरतलब है कि सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'नीतीश कुमार बिहार में NDA के कैप्टन हैं और 2020 में होने वाले अगले विधान सभा चुनाव में भी वही कैप्टन बने रहेंगे. ऐसे भी जब कैप्टन हर मैच में चौका और छक्का जड़ रहा हो और विरोधियों की पारी से हार हो रही हो तो किसी भी प्रकार के बदलाव का सवाल ही कहां उठता है?'

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें- 


CM नीतीश या PM मोदी, कौन पड़ेंगे भारी? समझिए आंकड़ों की जुबानी




सेक्स रैकेट केस: अंडरग्राउंड RJD विधायक के खिलाफ अरेस्ट वारंट की अर्जी दायर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...