प्रणब मुखर्जी का निधनः कांग्रेस ने 3 दिन के लिए स्थगित की बिहार में होने वाली वर्चुअल रैली
Patna News in Hindi

प्रणब मुखर्जी का निधनः कांग्रेस ने 3 दिन के लिए स्थगित की बिहार में होने वाली वर्चुअल रैली
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद कांग्रेस ने बिहार की वर्चुअल रैली स्थगित की.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (RIP Pranab Mukherjee) के निधन पर राष्ट्रीय शोक की घोषणा होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर होने वाली वर्चुअल रैली के स्थगन का ऐलान किया.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर कांग्रेस पार्टी की मंगलवार को होने वाली वर्चुअल रैली स्थगित कर दी गई है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (RIP Pranab Mukherjee) के निधन के बाद राष्ट्रीय शोक की घोषणा को लेकर कांग्रेस पार्टी (Bihar Congress) ने यह फैसला लिया है. पार्टी की ओर से सोमवार देर रात इस बाबत सूचना दी गई. बिहार में कांग्रेस की वर्चुअल रैली (virtual rally) 3 दिन के लिए स्थगित की गई है. इस रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयारियों को अंतिम रूप देने के निर्देश दे दिए गए थे. लेकिन सोमवार की शाम भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद रैली स्थगित करने की सूचना सार्वजनिक कर दी गई.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस पार्टी अन्य किसी भी दल से पीछे नहीं रहना चाहती है. इसके मद्देनजर ही 1 सितंबर से पार्टी ने वर्चुअल रैली के आयोजन की योजना बनाई है. यह रैली कई चरणों में होगी. पहले चरण में मंगलवार से बिहार की 100 सीटों पर होने वाली थी, जो अब तीन दिन के बाद से शुरू होगी. इस रैली में कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.


बिहार कांग्रेस ने वर्चुअल रैली की जो योजना बनाई है, उसके तहत 1 से 21 सितंबर तक प्रदेश की 43 विधानसभा सीटों पर ऐसी रैलियों का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में सारी तैयारियां की जा चुकी हैं. पटना में स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में वर्चुअल मंच तैयार किया गया है. यहां पर पार्टी के 4 दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. साथ ही इस सम्मेलन में दिल्ली से भी पार्टी के नेता जुड़ेंगे. रोजाना कांग्रेस के दो बड़े नेता दिल्ली से इस सम्मेलन में जुड़कर संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में मौजूद कार्यकर्ताओं और वहां की जनता से बातचीत करेंगे. वर्चुअल रैली के दौरान संबंधित क्षेत्रों के जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष और बूथ लेवल कमेटी के सदस्य भी मौजूद रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज