#RisingBihar : 27 साल बाद 'डबल इंजन' से होगा बिहार का डबल विकास

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 17, 2017, 12:19 PM IST
#RisingBihar : 27 साल बाद 'डबल इंजन' से होगा बिहार का डबल विकास
#Rising Bihar
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 17, 2017, 12:19 PM IST
आबादी के लिहाज से भारत के दूसरे बड़े राज्य बिहार में 27 साल बाद पहला मौका आया है कि केंद्र और बिहार में एक गठबंधन की सरकार है. इस बात से बिहारवासी उत्साहित हैं और उन्हें उम्मीद है कि विकास में डबल इंजन लगने से प्रदेश का तेजी से विकास होगा.

डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी पूर्व में कह चुके हैं कि केंद्र और बिहार में एक सरकार है यानी विकास की गाड़ी में डबल इंजन लग गया है. बिहार में दूसरे चरण का विकास काफी तेजी से होगा. कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां निवेश की संभावनाएं है. निवेश का मतलब केवल उद्योग नहीं है. कृषि, स्वास्थ्य, आवास आदि के क्षेत्र में निवेश को आकर्षित किया जायेगा.

बिहार के विकास और इस विकास यात्रा पर शुक्रवार 17 नवंबर की शाम 5 बजे से राजधानी पटना में नेटवर्क 18 एक बड़ा कार्यक्रम कर रहा है और इस कार्यक्रम में इन सारे मुद्दों पर चर्चा होगी.

राइजिंग बिहार के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. उनके साथ ईटीवी बिहार-झारखंड के मंच पर राज्य के विकास और भविष्य से लेकर सियासत के हर पहलू पर सीधा संवाद किया जाएगा.

इसके अलावा इस कार्यक्रम में राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व मंत्री अशोक चौधरी, राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा, फिल्म अभिनेत्री नीतू चंद्रा समेत राज्य सरकार के कई मंत्री, और बड़े पदाधिकारियों के अलावा सूबे के कई गणमान्य लोग भी अहम विषयों पर चर्चा में शामिल होंगे.

राइज़िंग बिहार के इस कार्यक्रम के ज़रिये नेटवर्क 18 अपने सामाजिक सरोकार, बिहार के अब तक के विकास और भविष्य की संभावनाओं में अपनी भूमिका भी प्रदर्शित करेगा. आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक और शिक्षा जगत के विकास को भी इस बड़े कार्यक्रम में रेखांकित किया जाएगा. शुक्रवार की शाम 5 बजे से लगातार हम आपको बिहार के विकास पर पूरी सरकार, नौकरशाही और प्रदेश के दिल की बात से रूबरू कराएंगे. आप इस बड़े कार्यक्रम का LIVE प्रसारण ज़रूर देखें.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर