होम /न्यूज /बिहार /IAS ऑफिसर से सैनिटरी पैड मांगने वाली रिया को मिला विज्ञापन और मुफ्त पढ़ाई का ऑफर

IAS ऑफिसर से सैनिटरी पैड मांगने वाली रिया को मिला विज्ञापन और मुफ्त पढ़ाई का ऑफर

पटना की युवती रिया आईएएस अधिकारी से सेनेटरी पैड मांगकर सुर्खियों में आई थी

पटना की युवती रिया आईएएस अधिकारी से सेनेटरी पैड मांगकर सुर्खियों में आई थी

Patna Girl Riya: पटना की युवती रिया एक कार्यक्रम के दौरान आईएएस ऑफिसर से सैनिटरी पैड मांगने के बाद से सुर्खियों में हैं ...अधिक पढ़ें

पटना. सार्वजनिक मंच पर महिला विकास निगम की एमडी हरजोत कौर से सवाल करना और सैनिटरी पैड मांगना रिया के लिए काफी लक्की साबित हुआ. सुर्खियों में आते ही रिया को अब एड यानी विज्ञापन का ऑफर भी मिल गया. पटना के कमला नेहरू नगर स्लम इलाके की रहने वाली रिया को एक सैनिटरी पैड कंपनी ने एड का ऑफर दिया है, साथ ही ग्रेजुएशन तक रिया की पढ़ाई का पूरा खर्च भी वहन करने का भरोसा दिया है.

ऑफर मिलने के बाद रिया और उसके परिजन काफी खुश हैं. रिया ने कहा है कि अब हम घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे और बताएंगे कि सैनिटरी पैड की कितनी जरूरत है. यह इंफेक्शन से कैसे बचाता है. बिहार में महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक और आईएएस अधिकारी हरजोत कौर ने विवादित बयान दिया था और बुरी तरह बोलकर फंस गई थीं. इस बयान के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग, एनसीडब्ल्यू ने उन्हें अनुचित और अत्यधिक आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए स्पष्टीकरण भी मांगा है.

हरजोत कौर को सात दिन के भीतर जवाब देना होगा. दरअसल जब सुर्खियों में आई पटना की छात्रा रिया ने पूछा था कि सरकार सैनिटरी पैड मुफ्त में क्यों नहीं दे सकती, तो हरजोत कौर भामरा ने जवाब दिया था कि कल, आप परिवार नियोजन की आयु प्राप्त कर लेंगे और आप उम्मीद करेंगे कि सरकार निरोध’ (कंडोम) प्रदान करेगी. हर चीज मुफ्त में नहीं दी जा सकती. इस मामले में आईएएस अधिकारी ने माफी भी मांग ली है. उन्होंने कहा कि अगर मेरी बातों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं खेद प्रकट करती हूं क्योंकि मेरा इरादा किसी को अपमानित करने या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था.

IAS अधिकारी से सवाल पूछने वाली रिया कुमारी ने कहा कि मेरा सवाल गलत नहीं था. वो बड़ी चीज नहीं हैं, मैं खरीद सकती हूं लेकिन कई झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले उसे खरीद नहीं सकते हैं. मैंने सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों के लिए सवाल पूछा और हम वहां अपनी बात रखने गए थे.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें