Bihar Election Result: नीतीश सरकार पर RJD का बड़ा आरोप, कहा- सीएम आवास से DM पर बना रहे दबाव

सीएम के तौर पर तेजस्वी यादव की नहीं हुई ताजपोशी
सीएम के तौर पर तेजस्वी यादव की नहीं हुई ताजपोशी

Bihar Election Results: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए (NDA) जीत के करीब दिख रही है. इस बीच आरजेडी (RJD) ने कहा कि करीब 10 सीटों पर नीतीश प्रशासन गिनती में देरी कर रहा है. जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 10:24 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar election Results 2020) की मतगणना चल रही है. अब तक आए रुझानों में नीतीश कुमार के चेहरे पर चुनाव लड़ रही एनडीए बहुमत के करीब दिख रही है. जबक‍ि महागठबंधन भी कड़ी टक्‍कर दे रहा है. फिलहाल रुझान में राजग 124 सीटों पर बढ़त या जीत हासिल करती दिख रही है जो 243 सदस्यीय विधानसभा में सामान्य बहुमत से दो सीट अधिक है. वहीं, विपक्षी महागठबंधन 111 सीटों पर बढ़त या जीत हासिल करती दिख रही है. हालांकि कई सीटें ऐसी हैं जहां बढ़त का अंतर 1000 मतों से कम है, ऐसे में परिणाम किसी के भी पक्ष में जा सकता है. इस बीच, आरजेडी (Rashtriya Janata Dal) ने नीतीश सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है.

आरजेडी ने ट्वीट किया, ' करीब 10 सीटों पर नीतीश प्रशासन गिनती में देरी कर रहा है. जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहा है. सीएम आवास में बैठकर नीतीश कुमार और सुशील मोदी मुख्‍यमंत्री के प्रधान सचिव से सभी डीएम और आरओ (RO) को फोन करवा कर नजदीकी लड़ाई वाली सीटों के पक्ष में फैसला दिलाने का दबाव बनवा रहे हैं.
आरजेडी ने जारी की सूचीयही नहीं, आरजेडी ने दावा किया है कि ये उन 119 सीटों की सूची है जहां गिनती संपूर्ण होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके हैं. रिटर्निंग ऑफ़िसर ने उन्हें जीत की बधाई दी, लेकिन अब सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहे हैं. वह कह रहे है कि आप हार गए है. जबकि चुनाव आयोग ( ECI) की वेबसाइट पर भी इन्हें जीता हुआ दिखाया गया. जनतंत्र में ऐसी लूट नहीं चलेगी.हम जनमत की लूट नहीं होने देंगे: आरजेडीइसके अलावा एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, ' नीतीश कुमार, सुशील मोदी इत्यादि मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में बैठ सभी जिलाधिकारियों पर दबाव बना सख़्त निर्देश जारी करवा रहे है कि महागठबंधन को कैसे भी 105-110 सीटों पर रोको. लेकिन हम किसी भी परिस्थिति में हम जनमत की लूट नहीं होने देंगे.

निर्वाचन आयोग ने कहा कि बिहार में शाम 5.30 बजे तक 2.7 करोड़ मतों की गिनती कर ली गई. राज्य विधानसभा चुनाव में चार करोड़ से अधिक लोगों ने मतदान किया था. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह से जारी है. आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा ने बताया कि रात तक ज्यादातर चुनाव नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी और शेष परिणाम देर रात आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज