Bihar Election Result: महागठबंधन के आरोपों पर NDA का पलटवार, कहा- हार के बाद हंगामा मचाना ही इनका एजेंडा

बिहार में एनडीए 125 सीट जीत रही है.
बिहार में एनडीए 125 सीट जीत रही है.

Bihar Election Result: बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान महागठबंधन ने धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. इस बाबत भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने कहा कि हार के बाद आरजेडी (RJD) का आरोप लगाना ही एजेंडा है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 10, 2020, 11:50 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar election Results 2020) में एनडीए ने बाजी मार ली है. इसके साथ बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने वाली है. हालांकि आरजेडी (Rashtriya Janata Dal) ने नीतीश सरकार पर मतगणना में धांधली का आरोप लगाकर बखेड़ा खड़ा कर दिया है. यही नहीं, आरजेडी के आरोपों के बाद भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने जोरदार पलटवार किया है.

जायसवाल ने कहा कि हम पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुके हैं, क्योंकि एनडीए और आरजेडी के बीच इतना अंतर है कि इसमें अब कोई परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. इनका (RJD) एक ही एजेंडा है जीते तो ठीक और अगर नहीं जीते तो चीटिंग का आरोप लगाते हैं.
चुनाव आयोग ने कही ये बातउप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने कहा कि एक घंटे पहले सोशल मीडिया में एक संदेश मिला था कि किसी एक पार्टी द्वारा 119 सीटें जीतने की बात कही गई है. लेकिन सही स्थिति यह है कि अभी तक कुल 146 सीटों पर जीत दिखाई जा रही है और 97 सीटों पर रुझान दिखाए गए हैं.
आरजेडी ने लगाया ये आरोपराष्ट्रीय जनता दल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा, 'ये उन 119 सीटों की सूची है जहां गिनती संपूर्ण होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके है. रिटर्निंग ऑफ़िसर ने उन्हें जीत की बधाई दी, लेकिन अब सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहे हैं. वह कह रहे हैं कि आप हार गए हैं. जबकि चुनाव आयोग (ECI) की वेबसाइट पर भी इन्हें जीता हुआ दिखाया गया है. जनतंत्र में ऐसी लूट नहीं चलेगी.'इसके अलावा आरजेडी ने ट्वीट किया, 'हिलसा विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी शक्ति सिंह को निर्वाचन अधिकारी ने 547 वोट से विजयी घोषित कर दिया था. सर्टिफ़िकेट लेने के लिए इंतज़ार करने को कहा गया. इसके बाद सीएम आवास से  आरओ (RO) का  फोन आता है, फिर अचानक अधिकारी कहते हैं कि पोस्टल बैलेट रद्द होने के कारण आप 13 वोट से हार गए हैं. वहीं, मुंगेर विधानसभा से जबरदस्ती राजद उम्मीदवार के पोस्टल बैलेट को रद्द किए जा रहे हैं और चार ईवीएम की गणना ही नहीं की जा रही है.

वहीं, बरबीघा विधानसभा सीट को लेकर भी आरजेडी ने आरोप लगाए हैं. इस सीट पर सुदर्शन कुमार ने कांग्रेस के गजानंद शाही को 113 वोटों से हराया है. आरजेडी ने कहा, ' (पहले इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार को 2400 वोट से जिताया गया. नीतीश कुमार के फ़ोन के बाद रिकाउंटिंग में इन्हें मात्र 113 वोट से जिता दिया.वह ( नीतीश कुमार) अपनी संख्या बढ़ाने के लिए अनैतिकता की सारे हदें पार कर रहे हैं.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज