Home /News /bihar /

RRB NTPC Protest: खान सर के समर्थन में उतरे RJD और मांझी, FIR को लेकर कह दी बड़ी बात

RRB NTPC Protest: खान सर के समर्थन में उतरे RJD और मांझी, FIR को लेकर कह दी बड़ी बात

RRB NTPC Protest: पटना वाले खान सर के समर्थन में जीतन राम मांझी और शिवानंद तिवारी उतरे हैं

RRB NTPC Protest: पटना वाले खान सर के समर्थन में जीतन राम मांझी और शिवानंद तिवारी उतरे हैं

RRB NTPC के अभ्यर्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद खान सर समेत अन्य 6 के खिलाफ पटना के पत्रकार नगर थाना में IPC की विभिन्न धारा के तहत FIR दर्ज की गई है जिनमें भादवि की धारा 147, 148 ,149 ,151 ,152 ,186, 187 ,188 ,330 ,332, 353, 504 ,506 ,120 बी शामिल हैं. इन धाराओं में गैर जमानती धारा भी शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. रेलवे की NTPC परीक्षा में धांधली का आरोप लगाने के बाद पटना सहित बिहार के कई जिलों में छात्रों का उग्र प्रदर्शन (Bihar Student Protest) लगातार जारी है. पहले पटना में राजेंद्र नगर में ट्रेन रोकने के बाद छात्रों पर लाठीचार्ज (Patna Lathicharge) करना पड़ा था, उसके बाद आंदोलन और तीव्र होते होते आरा, गया, नवादा, नालंदा, मोतिहारी समेत बिहार के कई जिलों में जा पहुंचा जहां कई ट्रेनों में आग (Gaya Train Fire) लगा दी गई. छात्रों के इस तरह हो रहे उग्र प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने कोचिंग संस्थानों की भूमिका संदिग्ध मानी है. जिला प्रशासन और पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए चर्चित यू-ट्यूबर खान सर (Khan Sir) सहित आधा दर्जन शिक्षकों पर शिकंजा कसा है.

इन शिक्षकों पर छात्रों को भड़काने का आरोप लगाते हुए पटना के ही पत्रकार नगर थाना में केस दर्ज किया गया है. तीन दिनों से बिहार में जारी इस आंदोलन को अब विपक्ष के साथ ही एनडीए के सहयोगी दलों का भी समर्थन मिलना शुरू हो गया है.

शिवानंद तिवारी और मांझी समर्थन में उतरे
छात्रों के इस आंदोलन और शिक्षकों की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए केस दर्ज होने के बाद आरजेडी नेता और पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने कहा है कि पुलिस को रेलवे बहाली बोर्ड पर मुकदमा दर्ज करना चाहिए. इनके अध्यक्ष सहित तमाम सदस्यों को अभियुक्त बनाया जाना चाहिए. तिवारी ने कहा कि स्वंय रेल मंत्री ने कुबूल किया है कि लड़कों की शिकायत जायज है. इस मामले में बहाली बोर्ड ने अपराधिक लापरवाही बरती है. इन्हीं की वजह से लड़कों में उत्तेजना फैली. तिवारी ने कहा कि बहाली बोर्ड के पदाधिकारियों से मिलकर कोचिंग वालों ने गलती की ओर ध्यान दिला दिया था. बोर्ड से अनुरोध किया गया था कि गलती को सुधारिए अन्यथा लड़के रेल की पटरियों पर उतर सकते हैं लेकिन अफसरी अहंकार में बोर्ड वालों ने अपनी गलती नहीं सुधारी, फलस्वरूप परिणाम सबके सामने है. तिवारी ने कहा कि पुलिस द्वारा कोचिंग चलाने वालों पर केस दर्ज करना बिलकुल गलत है. मैं मांग करता हूं कि कोचिंग वालों पर से मुकदमा हटाया जाए.

जीतन राम मांझी ने रोजगार देने की बात कही
बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने आंदोलन का समर्थन करते हुए रोजगार देने की अपील की है. जीतन राम मांझी ने कहा कि संविधान में तोड़फोड़ का अधिकार किसी को नहीं है. वैसे अब वक्त आ चुका है कि जब सरकार रोजगार की बात करे, वरना हालात और बुरे हो सकते हैं. मांझी ने कहा कि RRB NTPC परीक्षा में हुई धांधली का विरोध करने के नाम पर खान सर सहित अन्य शिक्षकों पर मुकदमा युवा आंदोलन को और भड़का सकता है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Protest

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर