लाइव टीवी

राजनीतिक दलों पर कोरोना वायरस का साया! RJD-LJP ने अपने-अपने कार्यक्रम किए रद्द
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 14, 2020, 8:45 AM IST
राजनीतिक दलों पर कोरोना वायरस का साया!  RJD-LJP ने अपने-अपने कार्यक्रम किए रद्द
एलजेपी और आरजेडी ने अपने राजनीतिक कार्यक्रमों को फिलहाल स्थगित करने की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

आरजेडी ने 14-15 मार्च को नालंदा के राजगीर में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई थी. शुक्रवार तक पार्टी पशोपेस में थी कि आखिर क्या करें?

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस (Corona virus) का साया अब बिहार के राजनीतिक दलों पर भी पड़ने लगा है. इसके दहशत के कारण आज से राजगीर में हो रहे कार्यकर्ता प्रशिक्षण को जहां राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने स्थगित कर दिया वहीं  लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने  'बिहार 1st, बिहारी 1st' यात्रा अगले कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया है.

RJD ने लिया बड़ा फैसला
बता दें कि आरजेडी ने 14-15 मार्च को नालंदा के राजगीर में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई थी. शुक्रवार तक पार्टी पशोपेस में थी कि आखिर क्या करें? पहले तय किया गया कि सावधानी बरतते हुए कार्यक्रम किए जाएं, पर अंत में कोरोना वायरस के खतरे की वजह से नेता तेजस्वी यादव ने प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम के आयोजन को स्थगित कर दिया.

LJP ने स्थगित किया कार्यक्रम



वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान 'बिहार 1st, बिहारी 1st' अभियान के तहत पूरे बिहार की यात्रा कर रहे थे. 14 फरवरी को पटना के गांधी मैदान से कार्यक्रम शुरू होने के बाद उन्होंने कई जिलों का दौरा भि किया, लेकिन फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से इस कार्यक्रम को भी स्थगित करने का फैसला किया गया.



ये बोले चिराग पासवान
एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को सुपौल में अपनी यात्रा के अंतर्गत एक रैली को संबोधित करते हुए शनिवार से इस यात्रा को स्थगित करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी ने यात्रा को तब तक स्थगित करने का निर्णय लिया है जब तक कोरोना वायरस को नियंत्रित नहीं किया जाता.

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए 31 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही राज्य में होने वाली सभी परीक्षाएं भी कैंसिल कर दी गई हैं.


बिहार दिवस कार्यक्रम भी रद्द

बिहार दिवस के कार्यक्रम को रद्द किया गया है. सभी स्पोर्ट्स और कल्चरल इवेंट्स रद्द कर दिए गए हैं. इसके अलावा सरकार ने कहा है कि सभी पार्क और जू भी बंद रहेंगे. इस बात का निर्णय एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास (CM House) पर हाईलेवल मीटिंग में लिया गया.



ये भी पढ़ें


First published: March 14, 2020, 8:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading