लाइव टीवी

तेजस्वी यादव बोले- नागरिक संशोधन बिल देश बांटने वाला, RJD करेगा विरोध

News18 Bihar
Updated: December 11, 2019, 10:41 AM IST
तेजस्वी यादव बोले- नागरिक संशोधन बिल देश बांटने वाला, RJD करेगा विरोध
तेजस्वी यादव ने पटना में राजद की बैठक को संबोधित किया

तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने पटना में कहा कि लालू जी (Lalu Prasad) आज हमारे बीच शारीरिक रूप से मौजूद नहीं हैं इसलिए हम सभी की जिम्मेदारियां और बढ़ गई हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 11, 2019, 10:41 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के प्रमुख विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने लोकसभा में पारित नागरिक संशोधन बिल (Citizenship amendment bill) का विरोध करने का निर्णय लिया है. पार्टी ने इस बिल को मानवता के खिलाफ बताते हुए इसका विरोध करने का निर्णय लिया है. बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने मंगलवार को पार्टी के कार्यक्रम में इस बिल का जिक्र करते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. जो नागरिक संशोधन बिल  लाया गया है, वो मानवता के खिलाफ है और आरजेडी (RJD0 इसका पूरजोर विरोध करती है.

ये देश बांटने वाला कानून है- तेजस्वी
तेजस्वी ने कहा कि केंद्र सरकार के फैसलों से केवल देश को नुकसान ही हुआ है. किसी को कोई फायदा नहीं पहुंचा. नोटबन्दी इसका उदाहरण है. तेजस्वी ने कहा कि लालू जी आज हमारे बीच शारीरिक रूप से मौजूद नहीं हैं इसलिए हम सभी की जिम्मेदारियां और बढ़ गई हैं.

नीतीश को दो टूक

तेजस्वी यादव ने इस दौरान सीएम नीतीश कुमार को दो टूक शब्दों में कहा कि आप इधर-उधर मत कीजिए नीतीश जी, नहीं तो हम भी आपकी पार्टी को तोड़ देंगे. आपकी पार्टी के लोग टूटने को तैयार हैं.

नीतीश जी सबसे ज्यादा लालू जी से ही डरते हैं
तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार आज भी सबसे ज्यादा लालू जी से ही डरते हैं. पार्टी के बड़े नेताओं ने मुझ पर भरोसा जताया है, इसका हम दिल से स्वागत करते हैं और सभी को विश्वास दिलाते हैं कि आखिरी सांस तक हम पार्टी के लिए काम करते रहेंगे.नीतीश कुमार को अब नहीं कहूंगा चाचा
तेजस्वी ने शायरान अंदाज में हमला करते हुए कहा, "देखा है पहली बार, अपराधियों के पैरों में सरकार." सीएम को निशाने पर लेते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार सबसे डरपोक आदमी हैं. वो कुर्सी के लिए कुछ भी कर सकते हैं. आज जब उन्होंने सीटिजन अमेंडमेंट बिल का समर्थन किया है, तो हमने भी तय कर लिया है कि अब हम उनको चाचा कहकर नहीं बुलाएंगे. अब तो केवल मुख्यमंत्री जी कहकर बुलाएंगे.

बिहार में अपराध चरम पर है
सूबे में बढ़ रहे अपराध पर तेजस्वी ने कहा कि हर दिन बिहार में बच्चियों के साथ रेप हो रहा है, जबकि बिहार में अभी सुशासन की सरकार है. देश में सबको बेल होता है लेकिन लालू जी को जमानत नहीं मिलती है क्योंकि लालू जी ने कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया. लालू जी शेर हैं और वो किसी से नहीं डरते.

इनपुट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- बिहार में उन्नाव जैसी हैवानियत: गर्भवती नाबालिग को जिंदा जलाया, हालत गंभीर

ये भी पढ़ें- बक्सर मर्डर केस: ऑनर किलिंग में हुई थी युवती की हत्या, पिता निकला हत्यारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर