• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • राबड़ी देवी ने उठाया 'साइकिल गर्ल' ज्‍योति की शादी का जिम्‍मा, बोलीं- पढ़ाई-लिखाई में भी करेंगे मदद

राबड़ी देवी ने उठाया 'साइकिल गर्ल' ज्‍योति की शादी का जिम्‍मा, बोलीं- पढ़ाई-लिखाई में भी करेंगे मदद

वीसी से बात करते तेजस्वी यादव

वीसी से बात करते तेजस्वी यादव

RJD ने पार्टी नेताओं को मोबाइल के साथ दरभंगा में रहने वाली ज्योति कुमारी के पास भेजा और फिर उसी मोबाइल के सहारे वीडियो कांफ्रेंसिंग से राबड़ी और तेजस्‍वी ने बात की.

  • Share this:
पटना. बिहार के दरभंगा की उस जाबांज बेटी की आज पूरी दुनिया में वाहवाही हो रही है, जिसने कोरोनाबन्दी के बीच अपने बीमार पिता को साइकिल पर बिठाकर 1200 किमी का कठिन सफर तय किया. दुनियाभर में एक मिसाल कायम करने वाली दरभंगा की एक बेटी की मदद के लिए अब हर तरफ से हाथ उठने लगे हैं.

खासकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका ट्रंप ने जब से ज्योति की तारीफ की है तब से हर तरफ ज्योति की ही चर्चा है. अब सियासतदारों ने भी ज्योति पर अपना सियासी दांव लगाना शुरू कर दिया है. बिहार के नेताओं में भी ज्योति की मदद के लिए होड़ मच गयी है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने सोमवार को ज्योति कुमारी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये न सिर्फ बात की, बल्कि उनके परिवार को हर तरह से आर्थिक मदद करने का भरोसा भी दिलाया.

सियासत का नया चेहरा बनी ज्योति
कोरोनाबन्दी के बीच महज 7 दिनों में 1200 किलोमीटर का सफर तय करने वाली बिहार की उस जाबांज बेटी को लेकर अब सियासत तेज हो गई है. देश के हर हिस्से से ज्योति के मदद के लिए कई लोग सामने आ गए हैं, ऐसे में पॉलीटिकल पार्टी के लोग भी ज्योति को मदद देने की होड़ में जुटे हैं. राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने ज्योति और उनके परिवार वालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी पार्टी न सिर्फ ज्योति के परिवार को आर्थिक मदद करेगी, बल्कि ज्योति की पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ उसकी शादी खर्च उठाएगी और साथ में उनके पिता को अच्छी नौकरी भी दिलाएगी.

ज्योति की बहादुरी पर राबड़ी ने किया सलाम
आरजेडी ने पूरी स्ट्रेटजी के साथ ज्योति और उनके परिवारवालों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की. पार्टी के नेताओं को मोबाइल के साथ दरभंगा में रहने वाली ज्योति कुमारी के पास भेजा गया और फिर उसी मोबाइल के सहारे वीडियो कांफ्रेंसिग की गई. तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी मां राबड़ी देवी ने ज्योति कुमारी की मदद के साथ-साथ उसकी पढाई, शादी और पिता की नौकरी का भी प्रबंध करने का भरोसा दिलाया है. इससे पहले राबड़ी देवी ने हाथ जोड़कर ज्योति को सलाम किया और कहा कि पूरे बिहार को आप जैसी बेटी पर गर्व है और हम आपके इस हौसले को सलाम करते हैं. आप बिहार और समूचे देश भर की बेटियों के लिए एक मिसाल बन गई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज