राज्यसभा चुनाव: प्रेमचंद्र गुप्ता और अमरेन्द्रधारी सिंह होंगे RJD के उम्मीदवार
Patna News in Hindi

राज्यसभा चुनाव: प्रेमचंद्र गुप्ता और अमरेन्द्रधारी सिंह होंगे RJD के उम्मीदवार
राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन करने पहुंचे राजद के प्रेमचंद्र गुप्ताा और अमरेन्द्रधारी सिंह

Rajya Sabha Election: बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को जबकि JDU ने रामनाथ ठाकुर और हरिवंश को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है.

  • Share this:
पटना. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. नामांकन की आखिरी तारीख से ठीक एक दिन पहले पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. पहले से कयास लगाए जा रहे थे कि RJD कोटे से प्रेमचंद गुप्ता और फैसल अली राज्यसभा जाएंगे, लेकिन अंतिम समय में फैसल अली का पत्ता कट गया और आरजेडी ने उनकी जगह दूसरे उम्मीदवार को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया.

आज ही दाखिल करेंगे नामांकन

RJD ने अमरेन्द्रधारी सिंह और प्रेमचंद्र गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के दोनों उम्मीदवार आज ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे. राजद के इस फैसले के पीछे लालू यादव की भूमिका के साथ-साथ जातिगत समीकरण की भी बात कही जा रही है क्योंकि अमरेन्द्रधारी सिंह उच्च जाति से आते हैं. इससे पहले बुधवार की शाम तेजस्वी यादव के पटना पहुंचने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि राजद अपने उम्मीदवारों के नाम का फैसला करेगा. राज्यसभा टिकट के लिए लालू के पास कई चेहरों ने अपनी हाजिरी दी थी लेकिन पार्टी सुप्रीमो ने जहां प्रेमचंद्र गुप्ता को सदन में दोबारा भेजने का फैसला लिया तो वहीं अमरेन्द्रधारी सिंह का नाम आगे लाकर सभी को चौंका दिया है. अमरेन्द्रधारी सिंह मूल रूप से बिजनेसमैन बताए जाते हैं लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने उनका परिचय सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में दिया है.



जेडीयू और बीजेपी कर चुका है अपने प्रत्याशियों का एलान
मालूम हो कि इससे पहले बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर जबकि जनता दल यूनाइटेड ने रामनाथ ठाकुर और हरिवंश को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं, जिसमें 2-2 सीटें राजद और जदयू के खाते में है जबकि एक सीट बीजेपी के कोटे में है. राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख कल यानी 13 मार्च तक है.

ये भी पढ़ें- शराब पार्टी में दोस्तों ने ही गोली मारकर कर दी दोस्त की हत्या

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की आड़ में लूट, थाना के ठीक सामने घटना को दिया अंजाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज