लाइव टीवी

बिहार विधानसभा में RJD-BJP विधायकों में हाथापाई की नौबत, तेजस्वी ने NPR-CAA पर CM नीतीश को घेरा
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 25, 2020, 12:28 PM IST
बिहार विधानसभा में RJD-BJP विधायकों में हाथापाई की नौबत, तेजस्वी ने NPR-CAA पर CM नीतीश को घेरा
बिहार विधानसभा में हंगामा

हंगामे के दौरान आरजेडी (RJD) और बीजेपी (BJP) के विधायक वेल में आ गए. इस दौरान आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र और मंत्री प्रमोद कुमार के बीच हुई हाथापाई की नौबत आ गई. दोनों तरफ से विधायक गोलबंद होने लगे तो विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा कर दी

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 25, 2020, 12:28 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के अंदर मंगलवार को उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब कार्य स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बीजेपी (BJP) और आरजेडी (RJD) विधायकों में मारपीट के हालात हो गए. हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को 15 मिनट तक स्थागित करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि जब नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के मुद्दे पर आरजेडी की ओर से कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया जा रहा था तो बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध किया. इसके बाद सदन में हंगामा होने लगा. इस दौरान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भाषण दे रहे थे.

हंगामे के दौरान आरजेडी और बीजेपी के विधायक वेल में आ गए. इस दौरान आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र और मंत्री प्रमोद कुमार के बीच हुई हाथापाई की नौबत आ गई. दोनों तरफ से विधायक गोलबंद होने लगे तो विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा कर दी.

BJP विधायकों पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया



सदन से बाहर निकलने के बाद तेजस्वी यादव ने बीजेपी विधायकों पर सदन के अंदर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनपीआर पर दिए बयान का हवाला देते हुए कहा कि एनपीआर को लेकर नोटिफिकेशन क्यों कराया गया. उन्होंने मुख्यमंत्री पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही नाथू राम गोडसे का भी जिक्र सदन में हुआ. तेजस्वी यादव ने  कहा कि गोडसे के लोग हम लोगों से जवाब मांग रहे हैं. एनपीआर पर बहस का कोई सवाल नहीं है.



इसके बाद एनआरसी, एनपीआर और सीएए के विरोध में विपक्षी दलों ने बिहार विधानसभा के बाहर जमकर हंगामा किया. आरजेडी और सीपीआई-माले के विधायकों ने इसके खिलाफ राज्य सरकार को केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने की मांग की.

ये भी पढ़ें- 

ANALYSIS: बिहार में फिर चर्चा में क्यों है 'भूरा बाल साफ करो' की राजनीति?

बिहार के 40 हजार शिक्षक आज से हड़ताल पर, स्कूलों में लटकेंगे ताले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading