पटना में आज होगी राजद की बेरोजगारी हटाओ रैली, निगाहें तेजस्वी-तेजप्रताप पर
Patna News in Hindi

पटना में आज होगी राजद की बेरोजगारी हटाओ रैली, निगाहें तेजस्वी-तेजप्रताप पर
तेजस्वी यादव की यात्रा के लिए बनवाई गई हाईटेक बस

पटना में राजद की ये रैली रविवार को दिन के 11:00 बजे वेटनरी कॉलेज मैदान पर शुरू होगी. इस रैली में राजद के तमाम बड़े नेता मौजूद होंगे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 23, 2020, 10:08 AM IST
  • Share this:
रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह/रजनीश कुमार

पटना. बिहार में नेता प्रतिपक्ष और राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) रविवार को बेरोजगारी हटाओ रैली का आयोजन कर रहे हैं. पटना में राजद की ये रैली वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में होगी.  इस रैली के साथ ही तेजस्वी यादव बेरोजगारी हटाओ यात्रा का भी शुभारंभ करेंगे. पटना में होने वाली इस रैली को सफल बनाने के लिए तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है.

एक साथ दिखेंगे दोनों भाई



रैली की पूर्व संध्या पर एक साथ दोनों भाई यानी तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव वेटनरी मैदान पहुंचे थे जहां इस रैली के ऐतिहासिक होने की बात कही गई थी. तेजस्वी यादव ने साफ कहा था कि बेरोजगारी बिहार का सबसे बड़ा मुद्दा है और बेरोजगारी की वजह से नौजवान और पढेलिखे युवा घूम रहे हैं और हर कोई इससे जूझ रहा है. तेजस्वी ने बिहार की शासन व्यवस्था पर जहां सवाल उठाते हुए सुशासन फेल होने का दावा किया था वहीं बिहार की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि 15 साल राज करने के बाद भी जब डबल इंजन सरकार ने रोजगार नहीं दिया,मंहगाई दूर नहीं हुई , किसानों की समस्या खत्म नहीं हुई तो सरकार पूरी तरह से फेल है.
रैली के बाद करेंगे बिहार की यात्रा

रैली का जायजा लेने कृष्ण यानि तेजप्रताप यादव भी अपने अर्जुन के साथ पहुंचे थे जहां तेजप्रताप ने बेरोजगारी हटाओ रैली को लेकर दावे के साथ कहा कि रैली जबरदस्त होगी और नया बिहार बनने का शंखनाद हो गया है क्योंकि ये ऐसा मुद्दा है कि हर युवा और हर नौजवान का साथ मिलेगा. पटना में रविवार को रैली दिन के 11:00 बजे शुरू होगी जबकि तेजस्वी यादव इस रैली में दोपहर 12:00 बजे पहुंचेंगे. जानकारी दोपहर के 2:00 बजे तेजस्वी यादव सभा को संबोधित करेंगे रैली में तेज प्रताप यादव के साथ ही पार्टी के सभी बड़े नेता भी मंच पर मौजूद रहेंगे.

रैली के बहाने शक्ति परीक्षण

लालू की गैरमौजूदगी में तेजस्वी यादव की पहली बार पटना में ये बड़ी रैली है जिसे उनके शक्ति परीक्षण के तौर पर भी देखा जा रहा है क्योंकि ये रैली सिर्फ राजद की है. आज की रैली के बाद 27 फरवरी से तेजस्वी यादव पूरे बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकलेंगे इसके लिए पार्टी द्वारा एक हाईटेक बस का भी निर्माण किया गया है.

ये भी पढ़ें- भारत बंद के दौरान सड़क पर उतरे भीम आर्मी के समर्थक, ट्रेन सेवा भी बाधित

ये भी पढ़ें- आरा में अपराधियों का कहर, सेल्‍स टैक्स के वकील समेत दो की गोली मारकर हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज