RJD सुप्रीमो के 73वें जन्मदिन पर पार्टी ने लोगों को खिलाया खाना, JDU बोली- ऐसा कोई सगा नहीं जिसे लालू ने ठगा नहीं
Patna News in Hindi

RJD सुप्रीमो के 73वें जन्मदिन पर पार्टी ने लोगों को खिलाया खाना, JDU बोली- ऐसा कोई सगा नहीं जिसे लालू ने ठगा नहीं
लालू के जन्मदिन पर सियासत

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का आज 73वां जन्मदिन है. जबकि इस मौके पर आरजेडी (RJD) की तरफ से राज्य के तमाम प्रखंडों में भोज का आयोजन किया गया है. हालांकि लालू के जन्‍मदिन पर आरजेडी द्वारा लोगों को खाना खिलाना भाजपा और जेडीयू को रास नहीं आया है.

  • Share this:
पटना. आरजेडी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का आज 73वां जन्मदिन है. जबकि इस मौके पर आरजेडी (RJD) की तरफ से राज्य के तमाम प्रखंडों में भोज का आयोजन किया गया है. इस दौरान पार्टी के विधायक से लेकर नेता और कार्यकर्ता तक लोगों को खाना परोसते दिखाई दिए. वहीं, कुछ ऐसी ही तस्वीर हजीपुर में भी देखने को मिली जहां आरजेडी के विधायक शिवचंद्र राम (MLA Shivchandra Ram) आमजनों को खाना खिलाते नजर आए. जबकि लोग इस भोज का जमकर आंनद लेते नजर आए. हालांकि लालू के जन्‍मदिन पर आरजेडी द्वारा लोगों को खाना खिलाना भाजपा और जेडीयू को रास नहीं आया है.

जेडीयू के मंत्रियों ने आरजेडी पर बोला हमला
लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर जेडीयू कोटे के दो मंत्रियों ने हमला बोला है, जिनमें बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार शामिल हैं.अशोक चौधरी ने कहा कि जिहोंने गरीबों की सम्पत्ति अपने नाम करायाी, आज उनके कार्यकर्ता उनके नाम पर गरीबों को खाना खिला रहे हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि लालू यादव ने नौकरी के नाम पर अपने गांव के लोगों की भी सम्पत्ति अपने नाम करा ली थी, लिहाजा इन्हें अपनी संपत्ति पर गरीबों को जवाब देना चाहिए. जबकि नीरज कुमार ने भी लालू यादव की तुलना नटवर लाल से करते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे लालू यादव ने ठगा नहीं. लालू यादव पर लगाये आरोपों को प्रमाणित करने के लिए नीरज कुमार ने लालू यादव की वंशावली का दस्तावेज पेश किया और कहा कि लालू यादव ने अपने भाई के परिवार से भी जमीन तक लिखा ली थी. इतना ही नहीं, नीरज कुमार ने ये भी कहा कि लालू यादव ने तरुण यादव के नाम से सम्पत्ति खरीदी. तरुण यादव को लालू यादव का बेटा बताया गया है. जबकि लालू के दो बेटे हैं, यह सब लोग जानते हैं तीसरा कहां है इसका खुलासा लालू करें.

नीरज कुमार ने तेजप्रताप को लेकर कही ये बात
मंत्री नीरज कुमार का लालू पर हमला यही नहीं थमा बल्कि उन्‍होंने तेजप्रताप जब 5 साल के उम्र के थे तभी उसके नाम पर लालू यादव ने जमीन खरीद ली जो कानूनन गलत है. लालू परिवार पर आरोपों का बौछार करने के अंत मे नीरज कुमार ने लालू यादव से कहा कि आज जन्म दिन के मौके पर तो कम से कम अपनी सम्पत्ति का ब्यौरा जारी करें. गरीबों को भोजन परोसने से आपके पाप कम नहीं होंगे.



आरजेडी भोज के बहाने... 
बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने भी लालू यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि आरजेडी भोज के बहाने वोट हासिल करना चाह रही है, लेकिन यह याद रखना चाहिए कि अब राज्य की जनता आपकी इस चाल को समझ चुकी है.

RJD ने किया पलटवार
आरजेउी के विधायक व पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने कहा कि राज्य की भोली भाली जनता को झांसा देने का काम तो भाजपा और जेडीयू के लोग करते हैं. हम लोग तो जनता के साथ सदैव खड़े है और जनता का दुख दर्द हम लोग का दुख दर्द है चाहे बाढ़ हो या सुखाड़ या यह कोरोना त्रासदी. सदैव हम लोगों ने जनता के लिए काम किया है. उनकी खाली थाली में भोजन देने का किया. जबकि मनेर विधानसभा के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि ये लोग लालू यादव के नाम पर अपनी सियासत चमकाते रहे हैं. यह इन लोगों की पुरानी फितरत है. आज लालू यादव का जन्मदिन है आज इन लोगों को सियासत करने के बजाए लालू यादव को सुभेक्षा देनी चाहिए थी, पर ये लोग आदत से मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें

खेतों की खाक छान रहीं बिहार की CM कैंडिडेट! जानें किसे कहा JP का नकली चेला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading