अपना शहर चुनें

States

Lalu Prasad Health Update: किडनी के साथ फेफड़ों के संक्रमण से भी लड़ रहे लालू, सांस लेने में परेशानी बरकरार

लालू ने राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव से अपने चिरपरिचित अंदाज में कहा कि वह ठीक हैं, घबराने की जरूरत नहीं है. (File Photo)
लालू ने राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव से अपने चिरपरिचित अंदाज में कहा कि वह ठीक हैं, घबराने की जरूरत नहीं है. (File Photo)

Lalu Prasad Health Update: लालू यादव के लंग्स में पानी भर गया है, उनमें निमोनिया की पुष्टि भी हुई है. राजद प्रमुख की किडनी भी महज 25 फीसदी ही काम कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 10:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. RJD सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के स्वास्थ्य में फिलहाल सुधार होता नहीं दिख रहा है. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक लालू प्रसाद यादव को सांस लेने में अभी भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रांची के रिम्स (RIMS) अस्पताल से दिल्ली के एम्स (Delhi AIIMS) में शिफ्ट हुए लालू प्रसाद को कई बीमारियों के संक्रमण का सामना करना पड़ रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य का हाल डॉ राकेश यादव और उनकी टीम ने लिया. न्यूज़ 18 को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक डॉक्टरों की प्राथमिकता लालू के फेफड़ों के संक्रमण को ठीक करना है. डॉक्टरों की टीम चाहती है कि लालू का निमोनिया पहले ठीक हो जाए, क्योंकि लालू प्रसाद यादव पहले भी बाईपास सर्जरी करा चुके हैं.

डॉक्टरों को यह खतरा सता रहा है कि फेफड़ों पर लंबे वक्त तक संक्रमण रहने से इसका असर लालू प्रसाद यादव के हार्ट पर भी पड़ सकता है. मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव की किडनी पहले से ही खराब है और वो महज 25 फ़ीसदी काम कर रही है. लालू प्रसाद यादव कई अन्य बीमारियों से ग्रसित हैं, ऐसे में डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर फिलहाल नजर बनाए हुए हैं.



इस बीच, राजद के नेता और कार्यकर्ता लालू प्रसाद का हाल जानने के लिए दिल्ली के एम्स में जुटने लगे हैं. इससे अस्पताल में गैरजरूरी भीड़ भी बढ़ने लगी है. इन स्थितियों को देखते हुए लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से गुजारिश की है कि वे एम्स में भीड़ न लगाएं, बल्कि वे जहां भी हैं, वहीं से उनके पिता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करें.
इनपुट- अमितेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज