Home /News /bihar /

rjd chief lalu prasad is arriving patna today will confirm name for rajy sabha election candidate bramk

गरमाई सियासत के बीच आज पटना पहुंच रहे लालू प्रसाद, फाइनल करेंगे राज्यसभा का टिकट

चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में जमानत मिलने के बाद लालू प्रसाद आज पटना आ रहे हैं (फाइल फोटो)

चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में जमानत मिलने के बाद लालू प्रसाद आज पटना आ रहे हैं (फाइल फोटो)

Lalu Prasad In Patna: लालू प्रसाद यादव बुधवार की शाम पटना पहुंच रहे हैं. पटना पहुंचकर जहां वो राज्यससभा के दोनों उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाएंगे वहीं बिहार की सियासत में नई समीकरण तलाशने की भी लालू प्रसाद की पूरी कोशिश होगी, ऐसे में सभी की निगाहें लालू प्रसाद पर जा टिकी हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की सियासत इन दिनों गरमाई हुई है. एक तरफ जहां राज्यसभा के उम्मीदवारों को लेकर एनडीए और राजद के बीच उथल-पुथल मचा हुआ है तो वहीं नीतीश कुमार और तेजस्वी के बीच बढ़ रही नजदीकियों को लेकर भी चर्चा गर्म है. बिहार की बदल रही सियासत के बीच आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज शाम पटना पहुंच रहे हैं. लालू 6 बजे दिल्ली से पटना के लिए रवाना होंगे. लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के अंतिम मामले डोरंडा कोषागार में भी जमानत मिलने के बाद पहली बार पटना पहुंच रहे हैं.

लालू प्रसाद यादव फिलहाल अपनी बीमारी का दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे हैं. एम्स के डॉक्टरों से पटना आने की इजाजत मिलने के बाद लालू प्रसाद यादव आज शाम पटना पहुंचेंगे. बिहार में जातीय जनगणना को लेकर आरजेडी और जदयू की नजदीकियों ने कई चर्चाओं को जन्म दिया है. जातिगत जनगणना को लेकर पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नीतीश कुमार से मिलने एक अणे मार्ग गए थे जहां बंद कमरे में नीतीश और तेजस्वी के बीच लगभग एक घंटे मुलाकात हुई. इसके बाद नई समीकरण पर चर्चाएं शुरू हो गईं. ऐसे में जब लालू प्रसाद यादव पटना पहुंच रहे हैं तो माना जा रहा है बिहार के बदल रही सियासत कोई कोई नया एंगल मिल सकता है

राज्यसभा को लेकर लालू पर टिकी सबकी नजरें

राज्यसभा के लिए आरजेडी कोटे से दो उम्मीदवारों के चयन को लेकर आरजेडी नेताओं के बीच उलझन दिख रही है. राज्यससभा उम्मीदवार को लेकर एक नाम मीसा भारती का जहां कन्फर्म माना जा रहा है वहीं दूसरे उम्मीदवार को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. माना जा रहा है इस बार राज्यसभा से दूसरे उम्मीदवार के रूप में कोई अल्पसंख्यक चेहरा ही आरजेडी की तरफ से सामने आ सकता है. गौरतलब है कि राज्यसभा के लिए दो उम्मीदवार के आरजेडी कोटे से जीत के लिए कांग्रेस विधायकों का समर्थन होना जरूरी है जबकि आरजेडी और कांग्रेस के बीच के रिश्ते पिछले कुछ महीनों में बेहद खराब हुए हैं, ऐसे में माना जा रहा है लालू प्रसाद यादव के पटना आने के बाद यह उलझन भी खत्म हो जाएगी.

सीबीआई ने भी की थी छापेमारी

लालू प्रसाद यादव के पटना पहुंचने से चंद रोज पहले ही रेलवे में नौकरी देने के नाम पर हुए फर्जीवाड़े मामले में सीबीआई ने राबड़ी आवास सहित 16 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. राबडी आवास पर लगभग 13 घंटे तक छापेमारी चली थी जिसके बाद कई दस्तावेज और हार्ड डिस्क सीबीआई उठाकर ले गई थी. सीबीआई की छापेमारी पर लालू प्रसाद यादव अब तक चुप रहे हैं दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भारत से बाहर लंदन सेमिनार में भाग लेने गए हुए थे. माना जा रहा है कि पटना पहुंचने के बाद लालू प्रसाद यादव तमाम मुद्दों पर खुलकर बातें सामने रखेंगे.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Lalu Prasad Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर