Home /News /bihar /

लालू यादव ने कांग्रेस को बताया 'ऑल इंडिया पार्टी', प्रेमचंद्र मिश्रा बोले- राष्‍ट्रीय स्‍तर पर साथ और बिहार में गाली अब नहीं चलेगी

लालू यादव ने कांग्रेस को बताया 'ऑल इंडिया पार्टी', प्रेमचंद्र मिश्रा बोले- राष्‍ट्रीय स्‍तर पर साथ और बिहार में गाली अब नहीं चलेगी

ihar Politics: लालू यादव ने कांग्रेस को अखिल भारत की पार्टी बताया है. (फाइल फोटो)

ihar Politics: लालू यादव ने कांग्रेस को अखिल भारत की पार्टी बताया है. (फाइल फोटो)

Lalu Yadav on Congress: राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस को राष्‍ट्रीय स्‍तर की पार्टी माना है. साथ ही कहा कि कांग्रेस की हमसे ज्‍यादा किसी ने मदद नहीं की है. इस पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर साथ और बिहार में कांग्रेसी नेताओं को गाली देने वाली राजनीति अब नहीं चलेगी.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव के बिहार पहुंचते ही सियासी पारा चढ़ गया है. कांग्रेस से मतभेद के बीच लालू यादव ने महागठबंधन के प्रमुख घटक दल को राष्‍ट्रीय स्‍तर की पार्टी बताया है. साथ ही कहा कि क्‍या किसी ने कांग्रेस की मदद हमसे ज्‍यादा की है? लालू ने कहा कि छुटभैया नेता नौकरी करते रहते हैं. कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर राजद प्रमुख ने कहा कि उन्‍होंने समान विचारधारा वाले लोगों और धर्मनिरपेक्ष ताकतों के साथ गठबंधन किया. लालू यादव के बयान पर कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजद प्रमुख राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस का साथ चाहते हैं और बिहार में कांग्रेसियों को गाली देते हैं. अब यह राजनीति चलने वाली नहीं है.

    लालू यादव ने कांग्रेस को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, ‘कांग्रेस की मुख्‍य भूमिका होनी चाहिए. यह एक पुरानी पार्टी है. कांग्रेस राष्‍ट्रीय पार्टी है और हम उसे अभी भी ऐसा ही मानते हैं. बीच में छुटभैया सब नौकरी करते रहते हैं. क्‍या कांग्रेस की किसी ने हमसे ज्‍यादा मदद की है?’ कांग्रेस से गठजोड़ पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि उनकी पार्टी ने समान विचारधारा वाले लोगों और धर्मनिरपेक्ष ताकतों के साथ गठबंधन किया. उन्‍होंने कहा कि राजद ने कांग्रेस, वाम दल जैसे दलों से गठबंधन किया…लोगों को बोलने दीजिए.

    कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया
    राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बयान पर बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के साथ रहना चाहते हैं और बिहार के कांग्रेसी नेताओं को गाली देते हैं. यह राजनीति अब चलने वाली नहीं है. प्रेमचंद मिश्रा ने सवाल उठाया कि लालू प्रसाद यादव जैसे नेता कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ तो रोज बयान देते हैं, लेकिन भाजपा के नेताओं पर वे कुछ नहीं बोलते. कांग्रेस नेता ने कहा कि जो लोग भी भाजपा के खिलाफ है (मजबूरी में ही सही) उन्हें राहुल गांधी के नेतृत्व को स्वीकार करना होगा.

     पंचायत चुनाव का आने लगा परिणाम, यहां देखें लेटेस्‍ट अपडेट

    अलग-अलग लड़ रहे उपचुनाव
    राजद और कांग्रेस के बीच तल्‍खी लगातार बढ़ती जा रही है. इसी का नतीजा है कि तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान विधानसभा उपचुनाव में दोनों दलों ने अपने-अपने उम्‍मीदवार मैदान में उतारे हैं. ऐसे में महागठबंधन की एकजुटता पर सवाल उठने लगे हैं. विपक्षी दल भी राजद-कांग्रेस के गठजोड़ पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इस पर लालू यादव ने कहा कि लोगों को बोलने दीजिए, हमने समान विचारधारा और धर्मनिरपेक्ष ताकतों के साथ गठबंधन किया है.

    Tags: Bihar News, Congress, Lalu Yadav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर